India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

G20 बैठक पर पाक-चीन की आपत्तियों को PM मोदी ने किया खारिज

01:46 PM Sep 03, 2023 IST
Advertisement
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को एक इंटरव्यू में पाकिस्तान और चीन को साफ लहजे में चेतावनी दी। पीएम मोदी ने पाकिस्तान और चीन की ओर से श्रीनगर और अरुणाचल में G20 की बैठक जताई गई आपत्तियों को खारिज कर दिया। पीएम मोदी ने कहा कि देश के किसी भी हिस्से में बैठक करना स्वभाविक है।
कई मुद्दों पर प्रधानमंत्री ने बेबाकी से अपनी राय
पीएम मोदी ने इंटरव्यू में कई मुद्दों पर बेबाकी से अपनी राय रखी। उन्होंने ये भी कहा कि भारत में चल रहे जी20 की बैठक का साकारात्मक प्रभाव पड़ा है। पीएम मोदी ने कहा कि न्यू इंडिया में जातिवाद, भ्रष्टाचार और सांप्रदायिकता की कोई जगह नहीं है। प्रधानमंत्री मोदी ने अवैध वित्तीय गतिविधियों और आतंक पर भी अपनी राय रखी। उन्होंने कहा कि साइबर खतरों को गंभीरता से लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि साइबर आतंक या फिर क्राइम, मनी लॉन्ड्रिंग जैसी अवैध गतिविधियां खतरनाक हैं। उन्होंने कहा कि अब आतंकवादी अपने नापाक मंसूबों को पूरा करने के लिए डार्कनेट, मेटावर्स, क्रिप्टोकरेंसी का भी इस्तेमाल कर रहे हैं।
भारत बना दुनिया की पांचवी बड़ी अर्थव्यवस्था
पीएम मोदी ने कहा कि पिछले 10 सालों में भारत 10वीं से पांच छलांग लगाकर दुनिया की पांचवी बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है। उन्होंने दावा किया कि जल्द भी भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी इकोनॉमी बन जाएगा। उन्होंने कहा कि भारत को पहले भूखे लोगों वाले देश के रूप में देखा जाता था, लेकिन अब ऐसा नहीं है। अब अपना देश 2 अरब कुशल हाथों वाला है। 
Advertisement
Next Article