India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

PM Modi: G7 Summit में हिस्सा लेने कल इटली जाएंगे पीएम मोदी

05:08 PM Jun 12, 2024 IST
Advertisement

G7 Summit: तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद PM मोदी की ये पहली विदेश यात्रा है। बता दें कि इटली के अपुलिया में 14 जून को जी7 शिखर सम्मेलन का आयोजन होना है।

Highlights
. कल Italy जाएंगे PM मोदी
. जी7 शिखर सम्मेलन में लेंगे हिस्सा
. Giorgia Meloni के साथ करेंगे बैठक

 G7 Summit में हिस्सा लेंगे मोदी

तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद PM मोदी की ये पहली विदेश यात्रा है। बता दें कि इटली के अपुलिया में 14 जून को जी7 शिखर सम्मेलन(G7 Summit ) का आयोजन होना है। मिली जानकारी के मुताबिक विदेश सचिव विनय मोहन क्वात्रा ने बुधवार को बताया, ‘इटली के प्रधानमंत्री के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 50वें जी7 शिखर सम्मेलन(G7 Summit) में हिस्सा लेने के लिए कल इटली के अपुलिया जाएंगे।

G7 Summit में Giorgia Meloni से होगी मुलाकात

शिखर सम्मेलन(G7 Summit ) में भाग लेने वाले शीर्ष नेताओं में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन, उनके फ्रांसीसी समकक्ष इमैनुएल मैक्रों, जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा और कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो शामिल हैं। यूक्रेन में रूस के आक्रमण पर एक सत्र में यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की के भी भाग लेने का कार्यक्रम है। सूत्रों ने बताया कि मोदी के साथ एक उच्च स्तरीय शिष्टमंडल भी होगा जिनमें विदेश मंत्री एस जयशंकर, विदेश सचिव विनय क्वात्रा और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल के भी शामिल रहने की संभावना है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article