IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

सबसे अमीर सांसदों में से एक गल्ला जयदेव ने की राजनीति से संन्यास की घोषणा

09:11 PM Jan 29, 2024 IST
Advertisement

गुंटूर लोकसभा क्षेत्र से मौजूदा सांसद, तेलुगु देशम संसदीय दल के नेता और तेलुगु देशम पार्टी के वरिष्ठ नेता जयदेव गल्ला ने आज घोषणा की है कि वह आगामी 2024 का आम चुनाव नहीं लड़ेंगे। उन्हें वर्ष 2014 और 2019 में गुंटूर का प्रतिनिधित्व करने वाले दो बार संसद सदस्य के रूप में चुना गया था। गुंटूर के सांसद गल्ला जयदेव ने रविवार को घोषणा की कि वह फिलहाल राजनीति छोड़ रहे हैं। तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) नेता, जो अमारा राजा बैटरीज के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक हैं, 683 करोड़ रुपये की घोषित संपत्ति के साथ देश के सबसे धनी सांसदों में से एक हैं। अपने फैसले के पीछे का कारण बताते हुए टीडीपी के संसदीय दल के नेता जयदेव ने कहा कि मौजूदा राजनीतिक स्थिति ऐसी है कि एक ईमानदार व्यवसायी, अगर वह राजनीति में भी है, तो उसे चुप रहना चाहिए।

Highlights 

जयदेव ने कहा, “मैं राजनीतिक सीमाओं के कारण केंद्र के खिलाफ नहीं बोल सकता और मैं व्यावसायिक सीमाओं के कारण राज्य के खिलाफ नहीं बोल सकता। मुझे दोबारा जीतने की चिंता नहीं है, लेकिन जीतने के बाद क्या? क्या मुझे अगले पांच साल तक बिना कुछ बोले चुपचाप बैठना चाहिए? मैं ऐसा नहीं कर सकता। इसलिए, मुझे एक विकल्प चुनना पड़ा।"

आंध्र प्रदेश में वाईएसआरसी के सत्ता में आने के बाद, जयदेव को व्यापार में अशांति का सामना करना पड़ा क्योंकि राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने प्रदूषण मानदंडों का उल्लंघन करने के आरोप में जयदेव के स्वामित्व वाली भारत की सबसे बड़ी बैटरी निर्माता अमारा राजा बैटरीज को बंद करने का नोटिस जारी किया था। हालांकि उच्च न्यायालय ने अमारा राजा बैटरीज को अंतरिम राहत दी, लेकिन मामला अभी भी अदालत के समक्ष लंबित है। इस बीच, जयदेव ने अमारा राजा की विस्तार योजना को तेलंगाना में स्थानांतरित कर दिया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article