IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

'युवाओं के लिए बेहतरीन अवसर' अग्निवीरों ने MP सरकार के आरक्षण देने वाले फैसले को सराहा

01:18 PM Jul 27, 2024 IST
Advertisement

अग्निपथ योजना के तहत भारतीय सशस्त्र बलों में सेवा करने के लिए प्रशिक्षण ले रहे अग्निवीरों ने पुलिस और सशस्त्र बलों की भर्ती में आरक्षण देने के MP सरकार के संकल्प की सराहना की और कहा कि इससे युवाओं को बेहतरीन अवसर मिलेगा। अग्निवीर ने कहा, "मैं इस बात से वाकई बहुत खुश हूं क्योंकि मुझे लगता है कि यह एक अच्छा अवसर है। अगर कोई अग्निवीर 22 साल का है और 7 साल की सेवा के बाद वापस आता है, तो उसके पास नौकरी पाने या सेवा के बाद व्यवसाय शुरू करने का मौका होता है।" उन्होंने कहा, "पहले सेना में भर्ती होने वाले जवान 45-60 साल की उम्र तक सेवा करते थे और उन्हें अपने परिवार की देखभाल करने का भी समय नहीं मिलता था। अब वे 7 साल की सेवा के बाद अपने परिवार की देखभाल कर सकते हैं। मुझे लगता है कि राज्य सरकार की ओर से यह एक बढ़िया फैसला है।"

इन राज्यों में मिला अग्निवीरों को आरक्षण



अग्निवीर के रूप में प्रशिक्षण ले रहे और एमपी पुलिस के लिए प्रशिक्षण ले रहे एक अन्य युवा ने कहा, "मुख्यमंत्री मोहन यादव की कल की घोषणा युवाओं के लिए एक बेहतरीन अवसर प्रदान करती है। CM ने अग्निवीर योजना में उन सभी युवाओं को समाधान दिया है, जिन्हें 4 साल की सेवा के बाद अपने करियर के विकल्पों के बारे में संदेह था।" उन्होंने कहा, "इसके अलावा, हमें सशस्त्र बलों में 10 प्रतिशत आरक्षण भी दिया गया है। एमपी, यूपी, छत्तीसगढ़ और हरियाणा में पुलिस ने अग्निवीरों के लिए आरक्षण दिया है। और सेवा के बाद मिलने वाले 10 लाख रुपये युवाओं को बाद में व्यवसाय शुरू करने में भी मदद करेंगे। मैं इस फैसले से संतुष्ट हूं।''

MP CM ने अग्निवीरों को दिया आरक्षण



मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शुक्रवार को घोषणा की कि राज्य में पुलिस और सशस्त्र बलों की भर्ती में अग्निवीर जवानों को आरक्षण मिलेगा। यह घोषणा कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ के अवसर पर की गई। CM यादव ने कहा कि राज्य सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्प के साथ चल रही है और उनके साथ आगे बढ़ने के लिए प्रतिबद्ध है। CM मोहन यादव ने कहा, "आज कारगिल विजय दिवस के अवसर पर मध्य प्रदेश सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इच्छा के अनुरूप निर्णय लिया है कि राज्य में विभिन्न प्रकार की पुलिस और सशस्त्र बलों की भर्ती में अग्निवीर जवानों को आरक्षण दिया जाएगा।" अग्निवीर योजना सेना के आधुनिकीकरण, योग्य सैनिकों की भर्ती और वैश्विक स्तर पर सेना का कायाकल्प करने की योजना है। मैं कारगिल विजय दिवस के अवसर पर पीएम मोदी द्वारा लिए गए संकल्प का पूरा समर्थन करता हूं और राज्य सरकार उनके साथ चलेगी। उन्होंने कारगिल विजय दिवस के अवसर पर सभी को शुभकामनाएं भी दीं। इससे पहले, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने राज्य की राजधानी में शौर्य स्मारक पर बारिश के बीच कारगिल युद्ध के नायकों को श्रद्धांजलि दी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article