IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

PM Modi ने Gujarat को दी बड़ी सौगात, सूरत हवाई अड्डे के नए टर्मिनल भवन का किया उद्घाटन

01:43 PM Dec 17, 2023 IST
Prime Minister Narendra Modi
Advertisement

इस समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) गुजरात के सूरत दौरे पर है। इस दौरान उन्होंने दुनिया के सबसे बड़े ऑफिस कॉम्प्लेक्स सूरत डायमंड बोर्स और सूरत एयरपोर्ट पर नई इंटीग्रेटेड टर्मिनल भवन का उद्घाटन किया। सूरत एयरपोर्ट का नया एकीकृत टर्मिनल भवन व्यस्ततम समय के दौरान 1,200 घरेलू यात्रियों और 600 इंटरनेशनल पैसेंजर्स को संभालने में सक्षम है। वहीं सूरत डायमंड बोर्स अंतरराष्ट्रीय हीरे तथा आभूषण कारोबार के लिए दुनिया का सबसे बड़ा एवं आधुनिक केंद्र होगा।

स्थानीय संस्कृति और विरासत के साथ डिजाइन किया

आपको बता दें टर्मिनल भवन एक तरह से सूरत शहर का प्रवेश द्वार है, इसलिए इसे स्थानीय संस्कृति और विरासत के साथ डिजाइन किया गया है। यह सुनिश्चित करते हुए कि यहां आने वाले आगंतुकों के लिए आंतरिक और बाहरी दोनों संस्कृतियों का प्रतिबिंब देखने को मिले और उनमें स्थानीय स्थल के प्रति आकर्षण का भाव उत्पन्न हो।अत्याधुनिक टर्मिनल भवन के अग्रभाग को इस तरह से डिजाइन किया जा रहा है कि सूरत शहर के 'रांदेर' क्षेत्र के पुराने घरों की समृद्ध और पारंपरिक लकड़ी के काम का समृद्ध अनुभव यात्रियों के मिल सके।

मेमोरियल स्कूल मैदान में विकसित भारत संकल्प यात्रा में हिस्सा लेंगे

इसके बाद प्रधानमंत्री 17 दिसंबर को ही अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचकर, वहां के कटिंग मेमोरियल स्कूल मैदान में विकसित भारत संकल्प यात्रा में हिस्सा लेंगे।वहां प्रधानमंत्री पीएम आवास, पीएम स्वनिधि, पीएम उज्ज्वला जैसी विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से वार्तालाप करेंगे. एक भारत, श्रेष्ठ भारत के अपने दृष्टिकोण के अनुरूप, प्रधानमंत्री नमो घाट पर काशी तमिल संगमम 2023 का उद्घाटन करेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article