India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Gujarat Rains: गुजरात में भारी बारिश से बिगड़े हालात, IMD ने कई जिलों में जारी किया रेड अलर्ट

02:19 AM Aug 28, 2024 IST
Advertisement

Gujarat Rains: गुजरात में लगातार बारिश का कहर जारी। भारी बारिश से राज्य के ज्यादातर जिलों में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। कई जगहों पर पावर सप्लाई ठप हो गई है। तो कुछ जगहों पर जलभराव की वजह से सड़कें बंद करनी पड़ी हैं। कई इलाकों में तेज हवा और बारिश के चलते बिजली के कई खंभे गिर गए। साथ ही तेज हवाओं के चलते कई पेड़ गिरने की भी खबरें सामने आई हैं। पिछले 48 घंटे से हो रही भारी बारिश के चलते कई सड़कें जलमग्न हो गई। वहीं, मौसम विभाग ने गुजरात के कई जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है।

CM भूपेंद्र पटेल ने की बैठक

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने अधिकारियों को निचले इलाकों से लोगों को निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने का निर्देश दिया है। उनके कार्यालय ने बताया कि भारी बारिश से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में दक्षिण गुजरात के वलसाड, तापी, नवसारी, सूरत, नर्मदा और पंचमहल शामिल हैं।

https://www.punjabkesari.com/wp-content/uploads/2024/08/3si1LS-eG1vCy8Uz.mp4

अब तक 17 हजार से ज्यादा लोग विस्थापित

राज्य में 13 एनडीआरएफ और 22 एसडीआरएफ की टीमों को राहत और बचाव कार्यों के लिए तैनात किया गया है। अब तक 17,000 से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया है और 1,600 से ज्यादा लोगों का रेस्क्यू किया गया। सोमवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल से हालात की जानकारी ली और केंद्र की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया। सीएम पटेल ने राज्य आपातकालीन नियंत्रण केंद्र का दौरा कर संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की।

स्टेशन और ट्रैक पर जलभराव से ट्रेनें प्रभावित

भारी बारिश के कारण अहमदाबाद-वडोदरा इंटरसिटी एक्सप्रेस, वडोदरा-अहमदाबाद इंटरसिटी एक्सप्रेस और वडोदरा-जामनगर इंटरसिटी एक्सप्रेस जैसी ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुई हैं। राज्य में स्कूल और अस्पताल बंद में पानी भरने से सामान्य जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। मौसम विभाग ने तटीय क्षेत्रों में मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह दी है। साथ ही भूस्खलन, बाढ़ और फसल नुकसान की चेतावनी दी है।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

पिछले रविवार से ही हो रही तेज बारिश से गुजरात को फिलहाल राहत नहीं मिल पाई है। राज्य सरकार ने राहत और बचाव के लिए एनडीआरएफ, एसडीआरएफ की टीम को अलर्ट कर दिया है। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने अधिकारियों को प्रभावित इलाकों से पीड़ित लोगों को ऊंचे स्थानों पर ले जाने का निर्देश दिया है। लेकिन मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिनों तक गुजरात के लिए अभी और भारी है। सौराष्ट्र कच्छ तटीय क्षेत्र में भारी बारिश की संभावना है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article