India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

सूरत में समुद्र तट पर गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने की सफाई

12:56 PM Jun 30, 2024 IST
Advertisement

Gujrat: देश के सबसे स्वच्छ शहर का दर्जा पाने के बाद, सूरत के सामने इस प्रतिष्ठित स्थान को बनाए रखने की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है। गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी शहर को स्वच्छता के मामले में सबसे आगे रखने के प्रयासों में सक्रिय रूप से भाग ले रहे हैं।

गृह मंत्री हर्ष संघवी ने की सफाई

रविवार को कुछ तस्वीरें सामने आईं, जिसमें संघवी लोगों के साथ डुमास समुद्र तट से प्लास्टिक उठाते हुए दिखाई दे रहे हैं। हर्ष संघवी ने कहा, "इस पहल की शुरुआत हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई लोगों की मदद से की थी। स्वच्छ सूरत पहल के तहत शुरू की गई इस परियोजना में हर शनिवार को सफाई अभियान चलाया जा रहा है। समूह विभिन्न क्षेत्रों की सफाई के लिए विभिन्न संगठनों के साथ मिलकर काम करता है। फिलहाल, वे तापी नदी और डुमास समुद्र तट पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।"

युवाओं ने दी अपनी भागीदारी



युवाओं की भागीदारी पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा, "हम युवाओं को स्वच्छता अभियान को आगे बढ़ाने और आसपास के क्षेत्र को प्लास्टिक मुक्त बनाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। आज, भले ही बारिश हो रही थी, युवा बाहर आए और समुद्र तट को साफ किया। मैं उनके साथ शामिल हुआ और डुमस समुद्र तट को साफ करने के लिए मिलकर काम किया।" "युवा लोगों को आसपास के क्षेत्र को साफ रखने का संदेश दे रहे हैं। जो लोग पहले प्लास्टिक कचरे का निपटान कर रहे थे, वे अब शहर को साफ करने के लिए नगर पालिका और प्रोजेक्ट सूरत के साथ जुड़ गए हैं," उन्होंने आगे कहा। संघवी ने लोगों से सूरत को साफ करने में सरकार की मदद करने की भी अपील की है।

370 गांवों में चला अभियान

सूरत में शुरू हुआ अभियान अब गुजरात के सभी शहरों में इस पहल की सफलता सुनिश्चित करने के लिए विस्तारित किया जाएगा। इसके अलावा, 2 मार्च को गुजरात के अध्यक्ष सीआर पाटिल ने कहा, "हमने 370 गांवों को कवर करते हुए नवसारी के सभी क्षेत्रों को साफ किया है। आज, प्रधानमंत्री के आशीर्वाद से, युवाओं को नवसारी में रोजगार मिलेगा, जो हमारे लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है।"

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article