India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Gyanvapi: ज्ञानवापी से जुड़े सभी आठ मामलों में अब तीन अगस्त को होगी सुनवाई

08:08 PM Jul 20, 2024 IST
Advertisement

Gyanvapi: ज्ञानवापी मामले में महीनों बाद वाराणसी के जिला अदालत में शनिवार को फिर से सुनवाई हुई। कई विषयों पर चर्चा भी हुई ,लेकिन अब मामले की अगली सुनवाई तीन अगस्त को होगी।

Highlights

Gyanvapi मामलों में अब तीन अगस्त को सुनवाई होगी

भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (ASI) की सर्वे रिपोर्ट के बाद वाराणसी जिला अदालत में सुनवाई हुई। मुस्लिम पक्ष ने सर्वे रिपोर्ट को लेकर आपत्ति जताई है। तहखाना-छत की मरम्मत और ज्ञानवापी से जुड़े आठ मुकदमों में अब तीन अगस्त को सुनवाई होगी। कोर्ट की सुनवाई के बाद हिंदू पक्ष के अधिवक्ता मदन मोहन ने इसपर अपना बयान दिया।

मुकदमा को लोअर कोर्ट में भेजने पर आपत्ति- मदन मोहन

अधिवक्ता मदन मोहन ने कहा कि कोर्ट में मुख्य रूप से तीन बिंदुओं पर चर्चा हुई। पहला विषय था कि ज्ञानवापी(Gyanvapi) से संबंधित क्लब पर किए गए आठ मुकदमों पर आपत्ति की गई कि उन्हें फिर से लोअर कोर्ट में भेजा जाए लेकिन जनपद न्यायाधीश को विशेषाधिकार है कि अगर एक जैसा ही मुकदमा है, तो उन्हें उन्ही की कोर्ट में इंटरटेन किया जाए।

तहखाना की मरम्मत के लिए कोर्ट से निर्देश की मांग

मदन मोहन ने कहा कि दूसरा विषय यह था कि सोमनाथ व्यास जी के तहखाने में इस साल 31 जनवरी से पूजा आरंभ है और मुस्लिम पक्ष तहखाने के ऊपर जाकर धमाल मचाता है। ऐसे में जर्जर तहखाना की मरम्मत के लिए कोर्ट से निर्देश देने की मांग की गई। उन्होंने कहा कि तीसरा विषय यह था कि 12 में से सिर्फ चार तहखाने का ही एएसआई सर्वे हुआ है, आठ का सर्वे होना बाकी है उनका भी सर्वे कराया जाए और कोर्ट को रिपोर्ट सौंपा जाए।

(शीर्षक को छोड़कर, यह कहानी पंजाब केसरी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से प्रकाशित हुई है )

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article