IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Harda Explosion: भोपाल-इंदौर से भेजी जा रहीं फायर ब्रिगेड, एम्स बर्न यूनिट को तैयार रहने के निर्देश

03:22 PM Feb 06, 2024 IST
Advertisement

Harda Explosion: मध्यप्रदेश के हरदा में हुए भीषण विस्फोट के बाद मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने न केवल राजधानी भोपाल और इंदौर से हरदा तक फायर ब्रिगेड भेजे जाने के निर्देश दिए हैं, बल्कि भोपाल एम्स की बर्न यूनिट को भी घायलों के लिए आवश्यक प्रबंध करने को कहा है।

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर की गई पोस्ट के अनुसार, हरदा में पटाखा फैक्ट्री में हुई दुर्घटना पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने तत्काल संज्ञान लिया है। उन्होंने कैबिनेट मंत्री श्री उदय प्रताप सिंह, एसीएस श्री अजीत केसरी, डीजी होमगार्ड को तत्काल हेलीकॉप्टर से हरदा जाने के निर्देश दिए हैं। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों तथा आस-पास के शहरों से फायर ब्रिगेड की दमकलों तथा एंबुलेंस को भेजा जा रहा है। मुख्यमंत्री डॉ यादव ने घायलों के बेहतर उपचार के लिए भोपाल, इंदौर में मेडिकल कालेज और एम्स भोपाल में बर्न यूनिट को आवश्यक तैयारी करने के निर्देश दिए हैं।

घायलों का बेहतर उपचार हमारी प्राथमिकता- CM यादव

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा कि घायलों का बेहतर से बेहतर उपचार हमारी पहली प्राथमिकता है। डॉ यादव ने एक्स पर पोस्ट किया, हरदा में पटाखा फैक्ट्री में आग लगने का अत्यंत दुखद समाचार प्राप्त हुआ। मंत्री श्री उदय प्रताप सिंह और वरिष्ठ अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच रहे हैं। भोपाल तथा इंदौर में मेडिकल कॉलेज और एम्स भोपाल में बर्न यूनिट को आवश्यक तैयारी करने को कहा है। साथ ही इंदौर व भोपाल से फायर ब्रिगेड की दमकलों को भी भेजा जा रहा है।

कांग्रेस नेता की आई प्रतिक्रिया

इसके अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अरुण यादव ने पटाखा फैक्ट्री में आग लगने पर मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की है। श्री यादव ने एक्स के माध्यम से लिखा है कि आज हरदा की पटाखा फैक्ट्री में आग का भयावह मंजर मन को व्यथित करने वाला है। इस भीषण घटना में सभी दिवंगतों को विनम, श्रद्धांजलि एवं घायलों के शीघ, स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं। मध्यप्रदेश के हरदा जिला मुख्यालय पर आज एक पटाखा फैक्ट्री में अचानक सिलसिलेवार विस्फोट के कारण पूरा शहर दहल गया और इस वजह से अब तक छह लोगों की मृत्यु की पुष्टि हुयी है। कम से कम 50 लोगों के घायल होने की सूचना है।

दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंची

पटाखा कारखाने में भीषण विस्फोट के बाद राहत और बचाव कार्य में मदद के लिए इंदौर के जिला प्रशासन ने 26 एंबुलेंस और दमकल की 10 गाड़ियों को मौके के लिए रवाना किया। जिलाधिकारी आशीष सिंह ने बताया, हमने 26 एंबुलेंस और दमकल की 10 गाड़ियां हरदा के लिए रवाना की हैं। उन्होंने बताया कि पटाखा कारखाने में हुए विस्फोट में घायल लोगों को भर्ती करने के लिए इंदौर के अलग-अलग अस्पतालों में करीब 70 बिस्तर आरक्षित किए गए हैं और चिकित्सा अमला इनके इलाज के लिए तैयार है। इंदौर से हरदा करीब 150 किलोमीटर दूर है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article