India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Haryana Elections: सभी मतदान केंद्रों पर चुनाव खत्म, कुल 64.01 फीसद हुए मतदान

07:48 PM Oct 05, 2024 IST
Advertisement

Haryana Elections: चुनावी राज्य हरियाणा में 90 विधानसभा सीटों को लिए मतदान खत्म हो चूका है। 90 विधानसभा सीटों पर सुबह से शाम तक चुनाव चला, मतदाता भी इसमें बाद चढ़कर हिस्सा लिये। लोगो में काफी उत्साह दिखा। यही उत्साह मतदान प्रतिशत में दिख रहा जिसमें करीब 64.01 प्रतिशत मतदान हुआ।

Highlights

मतदान खत्म होने तक मतदान प्रतिशत

90 विधानसभा सीटों वाले हरियाणा के सभी सीटों के लिए वोटिंग प्रक्रिया जारी है। यहां पर लोग सुबह से ही मतदान करने के लिए घरों से बाहर निकले। वोटिंग का आखिरी समय शाम छह बजे तक रहा। चुनाव आयोग की रिपोर्ट के मुताबिक वोटिंग प्रक्रिया समाप्त होने से एक घंटे पहले यानी शाम पांच बजे तक करीब 61 फीसद लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है। जबकि 6 बजाते ही यह संख्या करीब 64.01 प्रतिशत पहुंच गई।

शांति तरीके से मतदान संपन्न

प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने बताया कि कुछ छोटी घटनाओं को छोड़ दिया जाए, तो पूरे प्रदेश में शांति तरीके से मतदान संपन्न हुए। जहां पर कुछ घटनाएं हुई भी हैं, वहां पुलिस जांच कर रही है। कहीं भी मतदान में बाधा उत्पन्न नहीं हुई। इसके अलावा ईवीएम में गड़बड़ी का कोई मामला सामने नहीं आया। शांति तरीके से वोटिंग होने का श्रेय जनता को जाता है, प्रदेश की जनता बहुत जागरूक है। टीवीएसएन ने कहा कि भारत की चुनाव प्रणाली दुनिया के सामने एक मिसाल है।

आठ अक्टूबर को आएंगे नतीजे

बता दें कि पांच अक्टूबर को एक ही चरण में हरियाणा के सभी 90 सीटों पर वोटिंग हुई। इनके नतीजे आठ अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के साथ आएंगे। हरियाणा में जहां एक तरफ भाजपा सत्ता में बने रहने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है। वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस सत्ता में वापसी के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। जबकि, इन बीच आम आदमी पार्टी (आप) भी हरियाणा में अपनी जमीन तलाश रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article