India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Hathras Accident: पीएम मोदी ने हाथरस हादसे पर जताया दुख, पीड़ितों की हर संभव मदद का दिया भरोसा

08:24 PM Jul 02, 2024 IST
Advertisement

Hathras Accident: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में हाथरस हादसे पर दुख व्यक्त किया और पीड़ितों को हर संभव मदद का भरोस दिए। पीएम मोदी ने मृतकों के लिए 2 लाख की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है।

Highlights

Hathras Accident पर पीएम मोदी ने हाथरस हादसे पर जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में हाथरस हादसे(Hathras Accident) पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने कहा, “उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुई भगदड़ में अनेकों लोगों की दुखद मृत्यु की जानकारी आ रही है। जिन लोगों की इस हादसे में जान गई है, मैं उनके प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं, मैं सभी घायलों के जल्द से जल्द ठीक होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार की देखरेख में प्रशासन राहत और बचाव कार्यों में जुटा हुआ है। मैं इस सदन के माध्यम से सभी को ये भरोसा देता हूं कि पीड़ितों की हर तरह से मदद की जाएगी।“

भोलेबाबा के सत्संग में मची भगदड़ से हुई हादसा

बता दें कि हाथरस के सिकंदराराऊ में भोलेबाबा के सत्संग में मची भगदड़ में कम से कम 100 लोगों की मौत हो गई है और कई लोग घायल हैं। बताया गया है कि सत्संग में कम से कम 50 हजार लोग मौजूद थे, जब भगदड़ मची।इससे पहले सीएम योगी ने भी इस हादसे पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने अपने सोशल मीडिया एक्स हैंडल पर कहा, “जनपद हाथरस की दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दुखद एवं हृदय विदारक है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। संबंधित अधिकारियों को राहत एवं बचाव कार्यों के युद्ध स्तर पर संचालन और घायलों के समुचित उपचार हेतु निर्देश दिए हैं।

सीएम योगी ने हाथरस हादसे में लिया एक्शन

सीएम योगी ने हाथरस हादसे(Hathras Accident) की जांच के लिए समिति भी गठित की है। इसके अलावा, उन्होंने स्पष्ट कर दिया है कि जो भी इस मामले में दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बताया जा रहा है कि इस सभा में 50 हजार से भी अधिक लोग एकत्रित हुए थे। यही नहीं, उनके बैठने की भी कोई व्यवस्था नहीं थी, जिसकी वजह से यह हादसा हो गया।



हाथरस हादसे में पीड़ितों को आर्थिक सहायता का ऐलान

वहीं, सीएम योगी ने हाथरस हादसे(Hathras Accident) पर संज्ञान लेने के बाद मृतकों को 2 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है। कार्यक्रम के संचालकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी और सभी पर गाज गिरने की संभावना है। इसके अलावा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनुग्रह राशि की घोषणा की है। हाथरस में दुर्घटना में प्रत्येक मृतक के परिजनों के लिए पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपए दिए जाएंगे।

(शीर्षक को छोड़कर, यह कहानी पंजाब केसरी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से प्रकाशित हुई है )

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article