India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Hathras Accident: रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने हाथरस हादसे में लोगों की मौत पर जताया दुःख, भेजा शोक संदेश

06:30 PM Jul 03, 2024 IST
Advertisement

Hathras Accident: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने बुधवार को उत्तर प्रदेश में एक धार्मिक समागम में हुई भगदड़ में लोगों की जान जाने पर शोक व्यक्त किया। इस हादसे में 121 लोगों की मौत हुई है।

Highlights

 

उत्तर प्रदेश के एक धार्मिक समागम में हुई भगदड़ से बड़ी हादसा(Hathras Accident) हो गई है, हादसे में लगभग 121 लोगों की जान चली गई। हाथरस हादसे(Hathras Accident) में सभी लोग अपने तरीके से संवेदना व्यक्त कर रहे है। अब रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने भी इस पर अपनी संवेदना व्यक्त की है।

राष्ट्रपति पुतिन ने Hathras Accident पर जताया दुःख

हाथरस हादसे(Hathras Accident) को लेकर भारत में रूसी दूतावास ने भी एक्स पर एक पोस्ट में कहा, 'रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन(Vladimir Putin) ने उत्तर प्रदेश में हुई दुखद भगदड़ पर भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को शोक संदेश भेजा "कृपया उत्तर प्रदेश में हुई दुखद दुर्घटना पर हार्दिक संवेदना स्वीकार करें।" उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में सिकंदराराऊ क्षेत्र के फुलराई गांव के पास मंगलवार को एक सत्संग समारोह के बाद भगदड़ मच गई। उत्तर प्रदेश पुलिस ने बुधवार को सत्संग के आयोजकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

लाखों की भीड़ में मच गई भदगड़

उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh)के हाथरस जिले में सिकंदराराऊ क्षेत्र में मंगलवार को एक सत्संग समारोह के बाद भगदड़ मचने से हादसा हो गई। उत्तर प्रदेश पुलिस ने बुधवार को सत्संग के आयोजकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली है। यहां नारायण साकार विश्व हरि के नाम से प्रसिद्ध भोले बाबा के कार्यक्रम में लगभग 2.5 लाख की संख्या में भीड़ जुटी थी। कार्यक्रम स्थल पर प्रशासन की इजाजत से ज्यादा भक्त सत्संग कार्यक्रम में पहुंचे थे इसी दौरान ये हादसा हो गई।



हाथरस में कैसे हुई इतनी बड़ी हादसा भगदड़

अधिकारियों नेबताया कि जिस स्थान पर हाथरस में भगदड़ हुई, वह मंगलवार दोपहर को वहां एकत्र हुई भीड़ को समायोजित करने के लिए जगह बहुत छोटा था। सत्संग के बाद जब नारायण साकर हरि जा रहे थे, तो उनके वह के लोगों में उनकी कार के टायरों के निशान से धूल इकट्ठा करने की होड़ मच गई। जिसके कारण वहां भगदड़ मच गई और सैकड़ों लोग कुचले गए। अधिकारियों ने बताया कि उनके सहयोगियों ने भीड़ को बाबा के पास जाने से रोक दिया था परन्तु लोग मिट्टी लेने के होड़ में एक दूसरे पर गिर पड़े, जिससे नीचे खड़े लोगों का दम घुटने लगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article