India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

हाथरस सड़क हादसा : केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल ने मृतकों के परिजनों से की मुलाकात

12:25 PM Sep 08, 2024 IST
Advertisement

हाथरस सड़क हादसा : केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल ने शनिवार को हाथरस सड़क हादसे में मृतकों के परिजनों से मुलाकात की। बघेल ने कहा, मेरे आगरा लोकसभा क्षेत्र के सेमरा गांव से एक ही परिवार के सभी सदस्य एक सामाजिक कार्यक्रम के लिए हाथरस जा रहे थे, तभी बस से हादसा हो गया। महिलाओं और बच्चों सहित एक ही परिवार के सोलह लोगों की जान चली गई। 'मैं प्रधानमंत्री को प्रत्येक मृतक के परिजनों के लिए पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा करने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।'

Highlight : 

दुर्घटना के लिए जिम्मेदार वाहन से मुआवजे की मांग

उन्होंने कहा कि सभी समुदायों के लोग अपनी संवेदना व्यक्त करने के लिए आगे आए हैं। उन्होंने कहा, मैं दुर्घटना के लिए जिम्मेदार वाहन से मुआवजे की मांग करने के लिए एक वकील से परामर्श करूंगा। सीएम, पीएमएनआरएफ और बीमा से मिलने वाली धनराशि से परिवार को अपनी आजीविका चलाने में मदद मिलेगी। पुलिस के एक शीर्ष अधिकारी के अनुसार शुक्रवार को हाथरस में बस और वैन की टक्कर में कुल 17 लोगों की मौत हो गई। सोलह अन्य घायल हो गए, जिनका अस्पतालों में इलाज चल रहा है। इस संबंध में मामला दर्ज कर बस चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

रोडवेज बस और मैजिक वैन के बीच टक्कर

हाथरस के एसपी निपुण अग्रवाल ने बताया, कल शाम करीब साढ़े छह बजे रोडवेज बस और मैजिक वैन के बीच टक्कर हो गई। प्रशासन ने तुरंत घटनास्थल पर पहुंचकर कार्रवाई की। सभी शवों को पोस्टमार्टम के बाद उनके परिजनों को सौंप दिया गया, जबकि घायलों को अस्पताल भेज दिया गया। उन्होंने बताया, अब मरने वालों की कुल संख्या 17 हो गई है, जिसमें 7 महिलाएं, 4 पुरुष और 6 बच्चे शामिल हैं। सोलह लोग घायल हैं, जिनका इलाज चल रहा है। मामला दर्ज कर रोडवेज चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पीएम ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख की अनुग्रह राशि देने का किया ऐलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाथरस सड़क हादसे पर दुख जताया और पीड़ितों के परिवारों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, 'प्रधानमंत्री ने यूपी के हाथरस में हुए हादसे में प्रत्येक मृतक के परिजनों के लिए पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की है। घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।' घटना पर दुख व्यक्त करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि स्थानीय प्रशासन और राज्य सरकार दोनों पीड़ितों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article