India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

हाथरस भगदड़ : यूपी पुलिस ने दाखिल की 3,200 पन्नों की चार्जशीट, सूरज पाल का जिक्र नहीं

01:58 PM Oct 03, 2024 IST
Advertisement

हाथरस भगदड़ :  उत्तर प्रदेश पुलिस ने हाथरस में भगदड़ की घटना से संबंधित 11 लोगों के खिलाफ 3200 पन्नों की चार्जशीट तैयार की है, जिसमें लगभग 121 लोगों की जान चली गई थी। हालांकि, बचाव पक्ष के वकील एपी सिंह के अनुसार, चार्जशीट में सूरज पाल उर्फ ​​भोले बाबा का जिक्र नहीं है, जिन्होंने हाथरस में 'सत्संग' आयोजित किया था। सिंह ने एक स्व-निर्मित वीडियो में कहा कि चार्जशीट में कहीं भी सूरज पाल का नाम नहीं है और पुलिस ने उनके नाम पर कोई मामला भी दर्ज नहीं किया है।

Highlight :

हाथरस भगदड़ घटना मामले में पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट

उन्होंने आगे बताया कि मामले की सुनवाई शुक्रवार 4 अक्टूबर को तय की गई है। सिंह ने बताया कि सिकंदराराऊ हादसे में पुलिस ने 11 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी। 91 दिन की जांच के बाद हाथरस पुलिस ने 11 लोगों के खिलाफ 3200 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है। चार्जशीट में सूरज पाल उर्फ ​​भोले बाबा का नाम कहीं नहीं है। पुलिस ने सूरजपाल उर्फ ​​भोले बाबा का नाम भी केस में दाखिल नहीं किया। न्यायिक आयोग की जांच पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है। आयोग की जांच में कौन फंसता है, यह बाद में पता चलेगा। चार्जशीट दाखिल होने के बाद कोर्ट में ट्रायल के दौरान सवाल-जवाब होंगे।

चार्जशीट में सूरज पाल का नाम नहीं

बचाव पक्ष के वकील एपी सिंह ने दावा किया है कि चार्जशीट में सूरज पाल का नाम नहीं है और न ही उनके खिलाफ कोई मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि यह एक गंभीर मुद्दा है और पुलिस की निष्क्रियता पर सवाल उठाते हुए एक वीडियो जारी किया। वकील ने यह भी बताया कि इस मामले की सुनवाई 4 अक्टूबर को होगी, जब चार्जशीट पर कोर्ट संज्ञान लेगा


मामले की सुनवाई 4 अक्टूबर को होगी

बता दें कि कोर्ट ने अगली सुनवाई के लिए 4 अक्टूबर की तारीख तय की है। उसी दिन दाखिल चार्जशीट पर संज्ञान भी लिया जाएगा। उत्तर प्रदेश के हाथरस में 2 जुलाई को भोले बाबा उर्फ ​​सूरज पाल द्वारा आयोजित सत्संग में भगदड़ मचने से महिलाओं और बच्चों समेत करीब 121 लोगों की मौत हो गई थी। यह घटना जिले के फुलारी गांव में हुई थी। रिपोर्ट के मुताबिक, इस कार्यक्रम में दो लाख से ज्यादा श्रद्धालु जुटे थे, जबकि अनुमति सिर्फ 80,000 लोगों के लिए दी गई थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article