India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Tamil Nadu के मदुरै में भारी बारिश, वैगई नदी में बढ़ा जल स्तर

10:51 AM Nov 26, 2023 IST
Tamil Nadu
Advertisement

Tamil Nadu के मदुरै जिले में रविवार को भारी बारिश के कारण वैगई नदी में जल स्तर बढ़ गया है।जिला प्रशासन ने बताया कि जैसे ही राज्य में पूर्वोत्तर मानसून तेज हुआ, वरूसानाडु और चथुरागिरी सहित पहाड़ी इलाकों में पिछले कुछ दिनों से पर्याप्त बारिश हो रही है।

HIGHLIGHTS POINTS :

 

वैगई जलग्रहण क्षेत्र में भारी बारिश के बाद शुक्रवार, 24 नवंबर को वैगई बांध के दरवाजे खोल दिए गए, जिसके कारण मदुरै के कई इलाके जलमग्न हो गए।इस बीच, क्षेत्रीय मौसम विभाग, चेन्नई ने आज तमिलनाडु और पुडुचेरी में हल्की से मध्यम बारिश की चेतावनी जारी की है।चेन्नई क्षेत्रीय मौसम विभाग के निदेशक बालाचंद्रन ने कहा, "जहां तक तमिलनाडु और पांडिचेरी का सवाल है, हल्की से मध्यम बारिश की उम्मीद है।

Tamil Nadu में भारी बारिश के कारण हुआ नीलगिरी जिले के कई इलाकों में भूस्खलन

शुक्रवार, 24 नवंबर को Tamil Nadu आपदा बचाव दल ने कुन्नूर से 20 किमी दूर एक आंतरिक वन क्षेत्र में स्थित सेंगल कोम्बाई आदिवासी बस्ती में भूस्खलन के कारण फंसे 10 लोगों को बचाया।भारी बारिश के कारण गुरुवार को नीलगिरी जिले में कुन्नूर-मेट्टुपालयम राष्ट्रीय राजमार्ग और कोठागिरी-मेट्टुपालयम राजमार्ग पर दस से अधिक स्थानों पर भूस्खलन और भूस्खलन हुआ।भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, कोयंबटूर जिले के मेट्टुआपालयम में सीजन की सबसे भारी बारिश 373 मिमी हुई, जबकि नीलगिरी में शुक्रवार को 369.9 मिमी बारिश दर्ज की गई।
देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।
Advertisement
Next Article