India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

तेलंगाना के कुछ हिस्सों में भारी बारिश का कहर, 4 लोगों की मौत , चुनाव प्रचार पर भी पड़ा असर

07:00 AM May 08, 2024 IST
Advertisement

हैदराबाद सहित तेलंगाना के कई हिस्सों में मंगलवार को तेज हवाओं के साथ हुई भारी बारिश के कारण चार लोगों की मौत हो गई।

भारी बारिश से 4 लोगों की मौत
मेडक में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि वारंगल और हैदराबाद में एक-एक व्यक्ति की मौत की खबर है।
मेडक जिले में दीवार गिरने से दो निर्माण श्रमिकों की मौत हो गई। वे कौडिपल्ली मंडल के रायुलापुर गांव के पास एक पोल्ट्री फार्म में काम कर रहे थे। मृतकों की पहचान सुब्रह्मण्यम (45) और एन नागू (35) के रूप में हुई है। वारंगल जिले में एक व्यक्ति के ऊपर पेड़ गिरने से उसकी मौत हो गई। यह घटना वर्धन्नापेट मंडल के कटरालय गांव के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुई। हैदराबाद में बहादुरपुरा इलाके में बिजली के खंभे को छूने के बाद करंट लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई।

बारिश से कुछ इलाकों में सड़कें जलमग्न
मंगलवार शाम को हैदराबाद और उसके उपनगरों में भारी बारिश हुई, जिससे वाहन यातायात अस्त-व्यस्त हो गया।
हालांकि ओलावृष्टि के साथ हुई बारिश के कारण भीषण गर्मी से काफी राहत मिली। एक घंटे तक हुई बारिश से कुछ इलाकों में सड़कें जलमग्न हो गईं, तेज हवाओं के कारण कुछ स्थानों पर पेड़ गिर गए, जिससे वाहन यातायात बाधित हो गया। रुके हुए पानी और गिरे हुए पेड़ों को साफ करने के लिए ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) की आपातकालीन टीमों को सेवा में लगाया गया है।

भारी बारिश के कारण कई जगह ट्रैफिक जाम
भारी बारिश के कारण हैदराबाद, सिकंदराबाद के मध्य भागों और माधापुर और गाचीबोवली के सूचना प्रौद्योगिकी समूहों में भी लंबा ट्रैफिक जाम लग गया। रायदुर्गम बायोडायवर्सिटी जंक्शन से आईकेईए और आईटी कॉरिडोर के अन्य हिस्सों में भारी ट्रैफिक जाम था। शहर के बाहरी इलाकों में वाहनों की आवाजाही भी प्रभावित हुई। इस बीच, करीमनगर, मेडक, वारंगल, कोमाराम भीम आसिफाबाद और मुलुगु समेत कई जिलों में आंधी के साथ बारिश भी हुई।

कुछ स्थानों पर अधिकतम तापमान 46 डिग्री सेल्सियस
राज्य के कई हिस्से पिछले कुछ दिनों से भीषण गर्मी की चपेट में हैं, कुछ स्थानों पर अधिकतम तापमान 46 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया है। मौसम कार्यालय ने बुधवार को राज्य के कुछ हिस्सों में अधिक बारिश और तूफान की भविष्यवाणी की है।
बारिश और तेज हवाओं के कारण कुछ स्थानों पर चल रहे चुनाव प्रचार पर भी असर पड़ा। करीमनगर में मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी की रैली रद्द कर दी गई, क्योंकि तेज हवाओं ने टेंट उखाड़ दिए और दर्शकों के लिए लगाई गईं कुर्सियां क्षतिग्रस्त हो गईं।

Advertisement
Next Article