IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

नीलगिरि में भारी बारिश ने बरपाया कहर, स्कूलों में छुट्टी घोषित

11:51 AM Jul 19, 2024 IST
Advertisement

तमिलनाडु के नीलगिरि जिले के कुछ इलाकों में भारी बारिश और भूस्खलन की खबरों के बीच, नीलगिरि जिला प्रशासक ने शुक्रवार को स्कूलों में छुट्टियां घोषित कर दीं हैं। जिला कलेक्टर लक्ष्मी भव्या तन्नेरू ने जिले के ऊटी, गुडालुर, कुंडा और पंडालु क्षेत्रों में स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी है, क्योंकि जिले में पिछले पांच दिनों से भारी बारिश हो रही है। उन्होंने आज उदकई, कुंटा, कुडालुर और बंदालुर सहित चार अन्य तालुकों में स्कूलों में भी छुट्टी घोषित की।

पिछले पांच दिनों से लगातार हो रही बारिश



नीलगिरि जिले में पिछले पांच दिनों से भारी बारिश हो रही है। इसके परिणामस्वरूप, कई जगहों पर भूस्खलन हुआ है और पेड़ गिर गए हैं, जिससे यातायात प्रभावित हुआ है। अधिकारियों ने स्थिति पर ध्यान दिया है और सड़कों को साफ करने और यातायात के सुचारू प्रवाह के लिए काम कर रहे हैं। कुडालूर और बंदलूर इलाकों में निचले इलाकों में घरों में बाढ़ का पानी घुसने से लोग काफी प्रभावित हुए हैं। जिले में सबसे ज्यादा 21 सेमी बारिश अवलांची इलाके में दर्ज की गई, जबकि चेरंगोड इलाके में 12.6 सेमी बारिश हुई। ऊपरी भवानी इलाके में भी 12 सेमी और बंदलूर इलाके में 10.4 सेमी बारिश हुई।

ज्यादातर घर पानी में डूबे



आंध्र प्रदेश के अल्लूरी सीतारामाराजू जिले में जिला कलेक्टर AS दिनेश कुमार ने भी भारी बारिश के चलते जिले के सभी शैक्षणिक संस्थानों में शुक्रवार को छुट्टी घोषित कर दी है। केरल के कोट्टायम जिले में भी भारी बारिश हुई है, जिससे लोगों में परेशानी है क्योंकि ज्यादातर घर पानी में डूबे हुए हैं। कोट्टायम के पश्चिमी इलाके जैसे थिरुवरप्पु, इल्लीकल और पथिनारिलचिरा में पानी भर गया है और सड़कें पानी में डूब गई हैं। कर्नाटक के मंगलुरु शहर के कुछ हिस्सों में भी बारिश हुई। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने आज केरल के एक अलग-थलग इलाके में बहुत भारी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article