India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Hemant Soren ने वक्फ संशोधन विधेयक पर दी बयान, कहा- हमारी सरकार नहीं करेगी समर्थन

08:00 PM Oct 09, 2024 IST
Advertisement

Hemant Soren: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड को आश्वस्त किया है कि उनकी सरकार 'वक्फ संशोधन विधेयक-2024' का समर्थन नहीं करेगी। सोरेन ने बुधवार को बोर्ड के अध्यक्ष मौलाना खालिद सैफुल्लाह रहमानी के नेतृत्व में उनसे मिलने पहुंचे प्रतिनिधिमंडल की ओर से रखी गई मांग को जायज बताया।

वक्फ कानून विधेयक पर सीएम सोरेन ने दी बयान

बोर्ड के ऑफिस सेक्रेटरी एम वकारउद्दीन लतीफी की ओर से जारी एक प्रेस रिलीज में बताया गया है कि प्रतिनिधिमंडल ने सीएम सोरेन(Hemant Soren) से मुलाकात के दौरान कहा कि प्रस्तावित संशोधन से न सिर्फ वक्फ कानून कमजोर होगा, बल्कि वक्फ बोर्ड की संपत्तियों का गलत तरीके से हस्तांतरण आसान हो जाएगा।

'वक्फ कानून विधेयक देश की बहुलता के खिलाफ'

प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि केंद्र सरकार की यह कार्रवाई संविधान, लोकतांत्रिक मूल्यों, संघवाद और देश की बहुलता के खिलाफ है। मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के महासचिव मौलाना मोहम्मद फजलुर रहीम मुजाद्दिदी ने मुख्यमंत्री को विधेयक के विभिन्न प्रावधानों से अवगत कराया। बोर्ड के कार्यकारी सदस्य डॉ. एसक्यूआर इलियास ने मुख्यमंत्री सोरेन से कहा कि वे अल्पसंख्यकों के दमन के खिलाफ लड़ाई में उनसे समर्थन करने की उम्मीद करते हैं।

मुसलमानों के न्यायोचित मुद्दों का समर्थन करेंगे सोरेन

बोर्ड के अनुसार, सोरेन ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि उन्होंने हमेशा मुसलमानों के न्यायोचित मुद्दों का समर्थन किया है और आगे भी करेंगे। उन्होंने कहा कि वे इस दुर्भावनापूर्ण विधेयक को संसद में पारित नहीं होने देने के लिए आवश्यक प्रयास करेंगे और जल्द ही अपनी कैबिनेट में इस विधेयक के खिलाफ एक प्रस्ताव पारित करेंगे।

प्रतिनिधिमंडल ने सीएम सोरेन का जताया आभार

प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री को विधेयक के विभिन्न प्रावधानों पर एक संक्षिप्त नोट सौंपा और उनका आभार जताया। इस मुलाकात के दौरान अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री हफीजुल हसन अंसारी भी उपस्थित रहे। प्रतिनिधिमंडल में बोर्ड के अध्यक्ष और महासचिव के अलावा झारखंड से बोर्ड के सदस्य मौलाना मोहम्मद यासीन कासमी, मौलाना मुफ्ती नज़र तौहीद और रांची के प्रसिद्ध सर्जन डॉ. मजीद आलम शामिल थे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article