IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Hijab Row: हिजाब मुद्दे को लेकर बुरी तरह फंसी कांग्रेस

06:31 PM Dec 24, 2023 IST
Advertisement

कर्नाटक में एक बार फिर से हिजाब के मुद्दे को लेकर सियासत गर्मायी हुई है और कांग्रेस और भाजपा आमने-सामने नजर आ रही हैं। इस बीच, पड़ोसी राज्य तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के बेटे केटीआर राव का बयान सामने आया जिसमें उन्होंने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरमैया का हवाला देते हुए कहा कि अभी हिजाब पर लगा प्रतिबंध हटाया नहीं गया है।

     HIGHLIGHTS 

हिजाब प्रतिबंध को समाप्त करने की सिद्दरमैया सरकार ने बात की

कर्नाटक के शैक्षणिक संस्थानों में लगे हिजाब प्रतिबंध को समाप्त करने की सिद्दरमैया सरकार ने बात की, लेकिन भ्रम की स्थित तब पैदा हुई जब मुख्यमंत्री सिद्दरमैया ने शुक्रवार को पहले यह एलान कर दिया कि हिजाब पहनने पर प्रतिबंध 23 दिसंबर से हटा दिया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। सिद्दरमैया ने शनिवार को एक नया बयान जारी कर स्पष्टीकरण दिया कि राज्य सरकार अभी शिक्षण संस्थानों में हिजाब पहनने पर लगी रोक को हटाने पर विचार कर रही है और विचार-विमर्श के बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमने अभी ऐसा किया नहीं है।

KCR राव ने क्या कुछ कहा?

भारत राष्ट्र समिति (BRS) नेता केटीआर राव ने कहा कि देशभर के लोग कांग्रेस पार्टी का रवैया देख रहे हैं कि वह सत्ता में आने से पहले क्या कहते हैं और फिर हुकूमत में आने के बाद कैसे बदल जाते हैं... उन्होंने आगे कहा कि मैं ज्यादा टिप्पणी नहीं करूंगा। यहां (तेलंगाना) पर जो नई सरकार बनी है उनको समय देना हमारी जिम्मेदारी है, लेकिन हमको लगता है कि वो लोग जल्दबाजी में हैं और तेलंगाना को बदनाम करना चाहते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article