IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश, करसोग के स्कूल, कॉलेज हुए बंद

11:35 AM Aug 07, 2024 IST
Advertisement

Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश के करसोग उप-मंडल में जारी भारी बारिश के कारण अधिकारियों ने घोषणा की है कि बुधवार को उप-मंडल के सभी स्कूल, कॉलेज, आंगनवाड़ी केंद्र और व्यावसायिक संस्थान बंद रहेंगे।

करसोग के स्कूल, कॉलेज हुए बंद

हिमाचल प्रदेश में जारी भारी बारिश को देखते हुए राज्य के सभी सरकारी व निजी स्कूल-कॉलेज आज बंद रहेगा। करसोग के उप-मंडल मजिस्ट्रेट ने एक आदेश में कहा, "कल रात से लगातार हो रही बारिश के कारण सड़कें अवरुद्ध हो गई हैं और लगातार भूस्खलन की कई घटनाएं सामने आई हैं। साथ ही 7 अगस्त, 2024 को पूरे दिन भारी बारिश का अनुमान है।

7 अगस्त को बंद रहेंगे स्कूल

ऐसी परिस्थितियों में स्टाफ/स्कूल/कॉलेज/बच्चे/प्रशिक्षु आदि की आवाजाही सुरक्षित नहीं हो सकती है और इसे प्रतिबंधित करने की आवश्यकता है।" करसोग उपमंडल मजिस्ट्रेट ने कहा, "इसलिए आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 की धारा 34 के तहत छात्रों/बच्चों और कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए यह आदेश दिया जाता है कि इस उपमंडल करसोग के संबंध में स्थित सभी सरकारी/निजी स्कूल/कॉलेज/आंगनवाड़ी/व्यावसायिक संस्थान 07 अगस्त 2024 को बंद रहेंगे।

बारिश के चलते कई योजना स्थगित

इन संस्थानों के प्रमुख सार्वजनिक सुरक्षा के मामले में उपरोक्त आदेशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करेंगे।" यह निर्णय हिमाचल प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट के बीच आया है, जिसमें भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने राज्य में हल्की से मध्यम बारिश जारी रहने की भविष्यवाणी की है। राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एसडीएमए) के आंकड़ों के अनुसार, भूस्खलन और अत्यधिक बारिश के कारण राज्य में दो राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच) सहित 85 सड़कें बंद कर दी गई हैं। राज्य में कुल 116 बिजली आपूर्ति योजनाएं और 65 जलापूर्ति योजनाएं भी बाधित हुई हैं। 1 अगस्त को लाहौल और स्पीति जिलों में भयावह बादल फटने की घटना हुई। शिमला और हिमाचल प्रदेश के अन्य हिस्सों में बारिश जारी रहने के कारण अधिकारियों ने निवासियों और पर्यटकों से आवश्यक सावधानी बरतने और मौसम संबंधी सलाह पर अपडेट रहने का आग्रह किया है।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article