India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

उम्मीद है कि जनादेश का सम्मान किया जाएगा और लोकतंत्र की जीत होगी, कांग्रेस उम्मीदवार इफ्तिखार अहमद

09:56 AM Oct 08, 2024 IST
Advertisement

जम्मू और कश्मीर : कांग्रेस उम्मीदवार इफ्तिखार अहमद ने मंगलवार को कहा कि क्षेत्र के लोगों ने बड़ी संख्या में मतदान किया और उम्मीदवारों को शुभकामनाएं दीं।

Highlight 

संभावित बदलावों और संयोजनों पर अटकलें

जम्मू और कश्मीर और हरियाणा में विधानसभा चुनावों के लिए मतों की गिनती आज सुबह 8 बजे शुरू हुई।जम्मू-कश्मीर विधानसभा के 90 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए चुनाव क्रमशः 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को तीन चरणों में हुए थे। इस बीच, हरियाणा विधानसभा की 90 सीटों के लिए मतदान 5 अक्टूबर को समाप्त हो गया।सरकार गठन के लिए संभावित बदलावों और संयोजनों पर अटकलों के बीच, नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने आज सकारात्मक परिणाम की उम्मीद जताई।उन्होंने कहा, मैं अपने सभी सहयोगियों और सहयोगियों को आज के लिए शुभकामनाएं देता हूं। हमने अच्छी लड़ाई लड़ी और अब इंशाअल्लाह, नतीजे उसी को दर्शाएंगे।

जम्मू में मतगणना केंद्र पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है

भारत के चुनाव आयोग ने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर में विधानसभा चुनाव में कुल 63.88 प्रतिशत मतदान हुआ। चुनाव आयोग ने कहा कि 1 अक्टूबर को हुए तीसरे चरण में 69.69 प्रतिशत मतदान हुआ। जम्मू में मतगणना केंद्र पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। लोगों और राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से अनुरोध किया गया है कि वे मतगणना केंद्रों पर भीड़ न लगाएं और घर पर ही नतीजे देखें। नतीजे भारत के चुनाव आयोग की वेबसाइट http://results.eic.in/ और वोटर हेल्पलाइन ऐप के माध्यम से उपलब्ध होंगे।

महाराष्ट्र और झारखंड में आगामी चुनावी लड़ाई के लिए पार्टियों की तैयारियां शुरू

एग्जिट पोल ने भविष्यवाणी की है कि कांग्रेस हरियाणा में जीत हासिल करने की ओर अग्रसर है और नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन को जम्मू और कश्मीर में बढ़त हासिल है। महाराष्ट्र और झारखंड में आगामी चुनावी लड़ाई के लिए पार्टियों की तैयारियों के बीच नतीजे राजनीतिक भावनाओं को दर्शा सकते हैं।

Advertisement
Next Article