IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Hyderabad: भाजपा नेता ने जारी किया राम मंदिर के इतिहास और संगर्ष का गीत

04:43 PM Jan 25, 2024 IST
Advertisement

अयोध्या में राम लला की मूर्ति के 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह के तीन दिन बाद, Hyderabad के भाजपा नेता मलका कोमरैया ने राम मंदिर के इतिहास और संघर्ष के बारे में एक गीत जारी किया। कोमरैया ने इस बात पर प्रकाश डाला कि यह गीत सभी प्रमुख घटनाओं का वर्णन करता है, जैसे 1992 में बाबरी मस्जिद विध्वंस और कारसेवकों के संघर्ष आदि।

Highlights:

“यह गाना यह दिखाने के लिए बनाया गया है कि अयोध्या का राम मंदिर कैसे बनाया गया था। गीत में बताया गया है कि 1992 में बाबरी मस्जिद को कैसे ध्वस्त किया गया और कितने कारसेवकों ने अपने जीवन का बलिदान दिया, ”भाजपा नेता ने कहा। उन्होंने यह भी बताया कि यह गाना भारतीय जनता पार्टी और विश्व हिंदू परिषद के संयुक्त प्रयासों को दर्शाता है, जिसके कारण राम मंदिर का सपना साकार हुआ। “पुस्तक संघर्ष में शामिल लोगों और संगठनों का वर्णन करती है। इसमें भाजपा और विहिप के प्रयास शामिल हैं। कई पदयात्राएं की गईं। विहिप और भाजपा दोनों ने मिलकर काम किया। 500 साल के इंतजार के बाद दोबारा राम मंदिर की स्थापना का लक्ष्य हासिल हुआ है। देश और दुनिया भर में हिंदू जश्न मना रहे हैं।”

विशेष रूप से, अयोध्या में राम मंदिर में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को आयोजित की गई थी। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में घंटे भर के अनुष्ठान के बाद प्राण प्रतिष्ठा समारोह में राम लला की मूर्ति का अनावरण किया गया, जिन्होंने समारोह का नेतृत्व किया। इस कार्यक्रम में 1,500-1,600 प्रतिष्ठित अतिथियों सहित लगभग 8,000 आमंत्रित लोगों ने भाग लिया। 'राम नगरी' अयोध्या ने भी वैश्विक ध्यान खींचा, जहां बड़े पैमाने पर मिट्टी के दीये जलाए गए और शहर के विभिन्न हिस्सों में रात के समय पटाखे जलाए गए और आसमान को चकाचौंध कर दिया गया।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article