For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

Hyderabad: भूख हड़ताल पर बैठे छात्र नेता से मिलने पहुंचे बीआरएस विधायक हुए गिरफ्तार

07:33 PM Jul 01, 2024 IST
hyderabad  भूख हड़ताल पर बैठे छात्र नेता से मिलने पहुंचे बीआरएस विधायक हुए गिरफ्तार

Hyderabad: हैदराबाद में एक छात्र नेता से मिलने गांधी अस्पताल पहुंचे बीआरएस विधायक पी. राजेश्वर रेड्डी और अन्य नेताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। छात्र नेता नौकरी के संबंध में बेरोजगारों को दिए गए आश्वासन को पूरा करने की मांग को लेकर भूख हड़ताल पर है।

Highlights:

  • हैदराबाद में छात्र नेता से मिलने पहुंचे बीआरएस विधायक गिरफ्तार
  • छात्र समूहों के सदस्य पिछले आठ दिनों से कर रहे भूख हड़ताल
  • बीआरएस नेताओं ने मुख्य परीक्षा के पदों को बढ़ाने की मांग की

Hyderabad में बीआरएस के कई विधायक गिरफ्तार

हैदराबाद(Hyderabad) में एक छात्र नेता से मिलने गांधी अस्पताल पहुंचे बीआरएस विधायक पी. राजेश्वर रेड्डी(P. Rajeshwar Reddy)समेत अन्य नेताओं को गिरफ्तार का लिया गया। गांधी अस्पताल में उस समय तनाव फैल गया जब बीआरएस नेता और विभिन्न छात्र समूहों के सदस्य पिछले आठ दिनों से भूख हड़ताल पर बैठे उस्मानिया विश्वविद्यालय संयुक्त कार्रवाई समिति के नेता मोतीलाल नाइक से मिलने वहां पहुंचे। मीडियाकर्मियों से बात करते वक्त भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के विधायक राजेश्वर रेड्डी, ए. राकेश रेड्डी और अन्य नेताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उन्हें विभिन्न पुलिस थानों में स्थानांतरित कर दिया गया।

बीआरएस नेताओं ने पुलिस की कार्रवाई पर जताया आपत्ति

हैदराबाद(Hyderabad) में बीआरएस नेताओं ने पुलिस की कार्रवाई पर कड़ी आपत्ति जताते हुए सवाल किया कि क्या यह कांग्रेस सरकार का जन-शासन है। प्रदर्शनकारियों ने सरकार और पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस बीच छात्र नेताओं के एक समूह ने अस्पताल में घुसने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया।

नेताओं ने नाइक से मुलाकात कर उनकी मांगों का समर्थन किया

बेरोजगार युवा और नौकरी के इच्छुक लोग नाइक के साथ एकजुटता दिखाने के लिए पिछले कुछ दिनों से अस्पताल में जुट रहे हैं। पिछले कुछ दिनों में बीआरएस और भाजपा के नेताओं ने भी नाइक से मुलाकात कर उनकी मांगों का समर्थन किया है। बीआरएस नेता और पूर्व मंत्री टी. हरीश राव ने रविवार को नाइक से मुलाकात कर उनसे हड़ताल समाप्त करने की अपील की थी। बीआरएस नेता ने कांग्रेस पार्टी को सत्ता में आने के बाद पहले वर्ष में दो लाख नौकरियां देने के उसके वादे की याद दिलाई और पूछा कि सात महीने बाद भी वह भर्ती के लिए एक भी अधिसूचना जारी करने में विफल क्यों रही।


नेताओं ने कांग्रेस सरकार से चुनावी वादों को तुरंत पूरा करने की मांग की

हैदराबाद(Hyderabad) में नेताओं ने कांग्रेस सरकार से ग्रुप-1 मुख्य परीक्षा के लिए 1:100 के अनुपात में उम्मीदवारों का चयन और ग्रुप-1 और 2 के पदों को बढ़ाने समेत अपने चुनावी वादों को तुरंत पूरा करने की मांग की। वे चाहते हैं कि सरकार ग्रुप-2 में 2,000 और ग्रुप-3 में 3,000 नौकरियां जोड़ने का वादा निभाए और परीक्षाओं के बीच दो महीने का अंतराल सुनिश्चित करे। वहीं बेरोजगार और छात्र रिक्त पदों की पहचान और नियमित रूप से नौकरी कैलेंडर जारी करने की मांग कर रहे हैं। वह यह भी चाहते हैं कि राज्य सरकार 25,000 शिक्षकों की नियुक्ति के लिए मेगा डीएससी अधिसूचना जारी करे।

(शीर्षक को छोड़कर, यह कहानी पंजाब केसरी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से प्रकाशित हुई है )

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Author Image

Pannelal Gupta

View all posts

Advertisement
×