India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

'भाजपा सत्ता में आई तो हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर कर देंगे', किशन रेड्डी का ऐलान

04:05 PM Nov 27, 2023 IST
Advertisement

Telangana Election 2023: केंद्रीय मंत्री और भाजपा की तेलंगाना इकाई के प्रमुख जी किशन रेड्डी ने सोमवार को कहा कि यदि उनकी पार्टी सत्ता में आई तो हैदराबाद का नाम बदलकर ‘भाग्यनगर’ कर दिया जाएगा।

HIGHLIGHTS

रेड्डी ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘‘भाजपा सरकार तेलंगाना में सत्ता में आई तो हैदराबाद का नाम बदल दिया जाएगा। मैं पूछता हूं कि हैदर कौन है? क्या हैदर नाम की जरूरत है? हैदर कहां से आया? किसे हैदर की जरूरत है। भाजपा सत्ता में आई तो निश्चित रूप से हैदर नाम हटाकर शहर का नाम भाग्यनगर कर दिया जाएगा।’’

रेड्डी ने कहा कि मद्रास का नाम बदलकर चेन्नई भाजपा ने नहीं बल्कि द्रमुक सरकार ने किया। उन्होंने कहा कि जब मद्रास का नाम चेन्नई, बंबई का नाम मुंबई, कलकत्ता का नाम कोलकाता और राजपथ का नाम बदलकर कर्तव्य पथ कर दिया गया है तो हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर करने में क्या परेशानी है?

उन्होंने कहा, ‘‘अगर भाजपा सत्ता में आई तो हम वो सारी चीजें बदल देंगे जिनसे गुलामी की मानसिकता झलकती है।’’ उन्होंने कहा कि भाजपा नाम बदलने के संबंध में विद्वानों की राय भी लेगी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तेलंगाना में अपनी चुनावी सभाओं में कहा है कि हैदराबाद का नाम भाग्यनगर और महबूबनगर का नाम पालामुरु कर देना चाहिए।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article