IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कश्मीर में कामयाब नहीं हो पाया पाकिस्तान तो अब जम्मू में बढ़ाई जा रहीं गतिविधियां : पूर्व DGP कुलदीप हुड्डा

11:31 AM Jul 16, 2024 IST
Advertisement

जम्मू-कश्मीर के पूर्व DGP कुलदीप हुड्डा ने जम्मू में बढ़ती आतंकी घटनाओं को लेकर प्रतिक्रिया दी है। पूर्व डीजीपी कुलदीप हुड्डा ने कहा, "पाकिस्तान का मिशन क्लियर है। वह अब जम्मू में गतिविधियों को बढ़ाना चाहता है, क्योंकि पाकिस्तान कश्मीर में कामयाब नहीं हो पाया।" उन्होंने कहा कि ऑपरेशन ऑल आउट के तहत कश्मीर में पाकिस्तान का सफाया हो गया और इसलिए अब वैसी जगह ढूंढ रहे हैं, जहां पर सुरक्षाबलों की कमी है। आमतौर पर जिन क्षेत्रों में शांति रही है, अब वहां आतंकी घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है, जिससे सेना का ध्यान जम्मू में बढ़ रही आतंकी घटनाओं की ओर जाए, जिससे वह कश्मीर में दोबारा आतंकी गतिविधियों को अंजाम दे सके।

कुलदीप हुड्डा ने घुसपैठ की घटनाओं पर भी की बात



पूर्व डीजीपी कुलदीप हुड्डा ने घुसपैठ की घटनाओं पर भी बात की। उन्होंने कहा कि बीते कुछ समय में घुसपैठ की घटनाएं बढ़ी हैं। इसलिए घुसपैठ को रोकने के लिए प्रयास किया जाए, चाहे टेक्निकल या ह्यूमन सप्लीमेंट की जरूरत है, ऐसी सभी चीजों की मदद ली जाए। पाकिस्तान को डील करने के तरीकों में तबदीली लाने की जरूरत है, क्योंकि वह पिछली घटनाओं से सबक लेने के बाद भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। उन्होंने कहा, "उरी हमले के बाद भारत की ओर से सर्जिकल स्ट्राइक की गई थी, जिसके बाद पाकिस्तान खामोश बैठ गया था। मगर अब उसने अपना एजेंडा दोबारा शुरू किया है। इसलिए अब और भी जरूरी हो जाता है कि भारत उनके खिलाफ एक्शन ले। जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा देने की जो कोशिश की जारी है, उन्हें नाकाम किया जाए।"

डोडा में पांच सुरक्षाकर्मी शहीद



बता दें कि जम्मू के डोडा जिले में मंगलवार को आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में पांच सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय राइफल्स और पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के जवानों ने सोमवार शाम करीब 7.45 बजे उरारबागी में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई। डोडा जम्मू संभाग के घने जंगलों वाले पहाड़ी जिलों में से एक है, जहां माना जाता है कि आतंकवादी गुरिल्ला युद्ध की नीति अपना रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article