India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में IED विस्फोट, CRPF जवान घायल

09:03 AM Nov 07, 2023 IST
Advertisement

7 नवंबर 2023 के दिन छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों द्वारा आईआईडी विस्फोट की गई जिसके कारण ड्यूटी पर तैनात एक जवान बुरी तरह घायल हो गया।

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के टोंडामरका इलाके में 7 नवंबर 2023 के दिन नक्सलियों द्वारा किए गए आईईडी विस्फोट  की गयी जिसके कारण ड्यूटी पर तैनात एक CRPF जवान बुरी तरह घायल हो गया। सुकमा के पुलिस अधीक्षक किरण चव्हाण के अनुसार, "सुकमा के टोंडामरका इलाके में नक्सलियों द्वारा किए गए आईईडी विस्फोट में सीआरपीएफ कोबरा 206 बटालियन का एक जवान घायल हो गया। जवान को चुनाव ड्यूटी के लिए तैनात किया गया था।"

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव हुआ शुरू

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले चरण में राज्य के दक्षिणी क्षेत्र की 20 सीटों के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच मंगलवार सुबह मतदान शुरू हो गया। 90 सदस्यीय विधानसभा वाले छत्तीसगढ़ में दो चरणों में चुनाव हो रहा है, दूसरा चरण 17 नवंबर को होना है।राज्य में जिन 20 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान हो रहा है उनमें से 12 बस्तर संभाग से हैं।मतदान उन निर्वाचन क्षेत्रों में हो रहा है जो नक्सल प्रभावित हैं और बस्तर, दंतेवाड़ा, कांकेर, कबीरधाम और राजनांदगांव जैसे जिलों में आते हैं।

राज्य में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के लिए बढ़ाने होंगे सुरक्षा बल

राज्य में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए, राज्य में स्थानीय पुलिस बल को बढ़ाने के लिए केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल तैनात किए गए हैं। कांकेर कलेक्टर प्रियंका शुक्ला ने कहा, ''इस बार सर्वाधिक नक्सल प्रभावित इलाकों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं, वहीं कुछ मतदान केंद्रों पर ड्रोन से भी निगरानी की जाएगी। '' भारत के चुनाव आयोग के अनुसार, मतदान के दिन मतदान केंद्रों पर तैनात होने वाले पुलिस कर्मियों और होम गार्डों के लिए ऐसा यादृच्छिककरण होगा।
देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।
Advertisement
Next Article