India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

भाजपा सीईसी की बैठक में PM मोदी ने झारखंड के उम्मीदवारों को लेकर किया विचार-मंथन

01:53 AM Oct 16, 2024 IST
Advertisement

झारखंड विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उम्मीदवारों के नामों पर विचार-विमर्श करने के लिए मंगलवार को भाजपा राष्ट्रीय मुख्यालय में पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की महत्वपूर्ण बैठक हुई।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा की अध्यक्षता में हुई पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महासचिव बी.एल. संतोष, के. लक्ष्मण, सत्यनारायण जटिया, इकबाल सिंह लालपुरा, सुधा यादव, सर्बानंद सोनोवाल और वानाती श्रीनिवासन सहित सीईसी के कई अन्य सदस्य शामिल हुए।
झारखंड भाजपा कोर ग्रुप के अन्य कई महत्वपूर्ण नेता भी बैठक में रहे मौजूद
झारखंड के चुनाव प्रभारी एवं केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान, झारखंड के चुनाव सह-प्रभारी एवं असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, झारखंड भाजपा प्रभारी लक्ष्मीकांत वाजपेयी, झारखंड भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन एवं अर्जुन मुंडा, केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी और रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ सहित झारखंड भाजपा कोर ग्रुप के अन्य कई महत्वपूर्ण नेता भी बैठक में मौजूद रहे।
50 के लगभग विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों पर किया गया विचार-विमर्श
सूत्रों के मुताबिक, सीईसी की बैठक में झारखंड की 50 के लगभग विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों पर विचार-विमर्श किया गया। बताया जा रहा है कि भाजपा बुधवार को झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है। पहली सूची में 35 से ज्यादा उम्मीदवारों के नाम घोषित किए जा सकते हैं।
महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा की
चुनाव आयोग ने मंगलवार को ही महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा की है। महाराष्ट्र में राज्य की 288 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में 20 नवंबर को मतदान होगा। वहीं, झारखंड की 81 सीटों के लिए दो चरणों में मतदान की घोषणा की गई है। पहले चरण के तहत राज्य की 43 विधानसभा सीटों पर 13 नवंबर को और दूसरे चरण के तहत 38 विधानसभा सीटों पर 20 नवंबर को मतदान होगा। दोनों राज्यों में नतीजों की घोषणा 23 नवंबर को होगी।

Advertisement
Next Article