India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Independence Day 2024: CM मोहन यादव ने अपने आवास पर फहराया तिरंगा, प्रदेशवासियों को दीं शुभकामनाएं

10:37 AM Aug 15, 2024 IST
Advertisement

Independence Day 2024: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने गुरुवार को 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भोपाल स्थित भाजपा कार्यालय में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। मुख्यमंत्री ने अपनी सुरक्षा में तैनात अपने सुरक्षाकर्मियों और राज्य पुलिस को बधाई और शुभकामनाएं दीं। सीएम यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "हम सभी एक विकसित मध्य प्रदेश और एक विकसित भारत बनाने का प्रयास करेंगे। यह क्षण स्वतंत्रता संग्राम के दौरान अनगिनत बलिदानों के बाद ही संभव हुआ है।''

CM प्रमोद सावंत ने फहराया तिरंगा



इस बीच, गोवा के CM प्रमोद सावंत ने पणजी में अपने आवास पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया। उन्होंने कहा, ''हम उन सभी को याद करते हैं जिन्होंने भारत के स्वतंत्रता संग्राम में योगदान दिया और साथ ही मैं सभी से आग्रह करता हूं कि वे हमारे विकसित भारत 2047 के लक्ष्य में योगदान दें।'' महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया। शिंदे ने संवाददाताओं से कहा, "मैं भारत और विदेशों में रहने वाले सभी भारतीयों को बधाई देता हूं और उन सभी को श्रद्धांजलि देता हूं जिन्होंने हमारी स्वतंत्रता को साकार किया।"

PM मोदी ने लाल किले पर फहराया तिरंगा



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी लगातार 11वीं बार राष्ट्रीय राजधानी में लाल किले पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया। तिरंगा फहराने के बाद प्रधानमंत्री को 'राष्ट्रीय सलामी' मिली। पंजाब रेजिमेंट मिलिट्री बैंड, जिसमें एक जेसीओ और 25 अन्य रैंक शामिल थे, ने राष्ट्रीय ध्वज फहराने के दौरान राष्ट्रगान बजाया और 'राष्ट्रीय सलामी' दी। बैंड का संचालन सूबेदार मेजर राजिंदर सिंह ने किया। पीएम मोदी ने गुरुवार को एक्स पर पोस्ट किया, "मेरे साथी भारतीयों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई। जय हिंद!" लाल किले पर पहुंचने पर पीएम मोदी का स्वागत केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ और रक्षा सचिव गिरिधर अरमाने ने किया। रक्षा सचिव ने दिल्ली क्षेत्र के जनरल ऑफिसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल भवनीश कुमार का प्रधानमंत्री से परिचय कराया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें  FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article