India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

इंडिया गठबंधन ने कुछ न्यूज़ चैनलों के एंकरों का किया बायकॉट, BJP नेता जेपी नड्डा ने कहा- 'अलग-अलग विचारों वाले लोगों को चुप.....'

05:09 PM Sep 14, 2023 IST
Advertisement
भारतीय जनता पार्टी  के प्रमुख जेपी नड्डा ने गुरुवार को विपक्षी गुट-भारत पर “मीडिया को धमकाने” और “व्यक्तिगत पत्रकारों को धमकाने” का आरोप लगाया। एक्स पर अपने पोस्ट में, जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर भी कड़ा प्रहार किया और आरोप लगाया कि सबसे पुरानी पार्टी के पास अलग-अलग विचारों वाले लोगों को ‘खामोश’ करने के कई उदाहरण हैं। “सनातन संस्कृति को कोसना प्रत्येक पार्टी सनातन संस्कृति के प्रति सर्वोत्तम दुर्व्यवहार करने में दूसरे से आगे निकलने की होड़ कर रही है। उन्होंने कहा, मीडिया को धमकाना एफआईआर दर्ज करना, व्यक्तिगत पत्रकारों को धमकाना, किसे निशाना बनाना है इसकी असली नाजी शैली में “सूचियां” बनाना। नड्डा ने यह भी कहा कि नवगठित विपक्ष को तुरंत ”अपनी हरकतें” बंद करनी चाहिए।
कांग्रेस पर शासनकाल में मीडिया की आजादी छिनने का लगाया आरोप
“कांग्रेस के इतिहास में मीडिया को धमकाने और अलग-अलग विचारों वाले लोगों को चुप कराने के कई उदाहरण हैं। पंडित नेहरू ने बोलने की आजादी पर रोक लगा दी और उनकी आलोचना करने वालों को गिरफ्तार कर लिया। इंदिरा जी इसे करने के तरीके में स्वर्ण पदक विजेता बनी हुई हैं प्रतिबद्ध न्यायपालिका, प्रतिबद्ध नौकरशाही का आह्वान किया और भयावह आपातकाल लगाया,  उन्होंने आगे कहा कि पूर्व प्रधान मंत्री राजीव गांधी ने मीडिया को राज्य के नियंत्रण में लाने की कोशिश की लेकिन “बुरी तरह” विफल रहे। उन्होंने कहा, “सोनिया जी के नेतृत्व वाला यूपीए सोशल मीडिया हैंडल पर सिर्फ इसलिए प्रतिबंध लगा रहा था क्योंकि कांग्रेस को उनके विचार पसंद नहीं थे।” विपक्षी गुट-भारत पर निशाना साधते हुए, नड्डा ने कहा कि गठबंधन के पास करने के लिए केवल दो चीजें हैं।
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ  की बैठक में शामिल होंगे जेपी नड्डा 
विशेष रूप से, ऐसी कुछ रिपोर्टें हैं कि विपक्षी भारत गुट टेलीविजन एंकरों और शो के एक समूह का बहिष्कार करेगा। नेता उन एंकरों की सूची लेकर आए है, जिनकी बहस और शो का विपक्षी नेता बहिष्कार करेंगे। हालाँकि, जेपी नड्डा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की तीन दिवसीय समन्वय बैठक में भाग लेने के लिए पुणे में हैं जो आज से शुरू होगी। संघ से जुड़े लगभग 36 संगठन वार्षिक सम्मेलन में भाग ले रहे हैं, जिसमें आरएसएस के शीर्ष नेता शामिल होंगे। बैठक में पर्यावरण अनुकूल जीवनशैली से लेकर सामाजिक सौहार्द बनाए रखने तक के मुद्दों पर चर्चा होगी।
Advertisement
Next Article