IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

India Army Chief : सेना प्रमुख जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने मध्यभारत क्षेत्र मुख्यालय का किया दौरा, रसद और तैयारियों की कि समीक्षा

11:26 AM Jul 14, 2024 IST
India Army Chief
Advertisement

India Army Chief : भारतीय सेना प्रमुख जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने रविवार को जबलपुर में मध्यभारत क्षेत्र मुख्यालय का दौरा किया और परिचालन रसद और प्रशासनिक तैयारियों की समीक्षा की। सेना प्रमुख ने विचार-विमर्श के दौरान दिग्गजों और वीरनारियों द्वारा दिए गए योगदान की सराहना की और निर्देश दिया कि उनके कल्याण पर निरंतर जोर दिया जाना चाहिए।

Highlight : 

सेना प्रमुख ने मध्यभारत क्षेत्र मुख्यालय का किया दौरा

सेना प्रमुख ने जबलपुर में मिलिट्री कॉलेज ऑफ मैटेरियल मैनेजमेंट और जम्मू और कश्मीर राइफल्स रेजिमेंटल सेंटर का भी दौरा किया और उन्हें प्रशिक्षण, बुनियादी ढांचे के विकास और प्रशासनिक गतिविधियों में प्रौद्योगिकी के अभिनव अनुकूलन के बारे में जानकारी दी गई। इससे पहले शनिवार को सेना प्रमुख का पदभार संभालने के बाद पूर्वोत्तर की अपनी पहली यात्रा में जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम में चीन सीमा पर सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की।

उपेंद्र द्विवेदी ने रसद और तैयारियों की कि समीक्षा

सेना के अधिकारियों ने मीडिया को बताया कि पूर्वी सेना कमान के तहत सभी कोर संरचनाओं के अपने दो दिवसीय दौरे में, जिसमें दीमापुर मुख्यालय वाली 3 कोर भी शामिल है, जनरल द्विवेदी को मणिपुर की वर्तमान स्थिति के बारे में जानकारी दी गई, जहां पिछले साल बड़े पैमाने पर जातीय हिंसा देखी गई है। गुरुवार को अपने दौरे की शुरुआत करने वाले चीफ ने तेजपुर स्थित गजराज 4 कोर का भी दौरा किया, जहां उन्हें चीन के साथ वास्तविक नियंत्रण रेखा की वर्तमान स्थिति और वहां परिचालन तैयारियों के बारे में जानकारी दी गई।


दौरे के दौरान सिक्किम में चल रही बुनियादी ढांचा विकास परियोजनाओं की भी समीक्षा की

उन्होंने सुकना स्थित 33 कोर मुख्यालय के दौरे के दौरान सिक्किम में चल रही बुनियादी ढांचा विकास परियोजनाओं की भी समीक्षा की। 3 कोर अरुणाचल प्रदेश के बाकी हिस्से की देखभाल करती है, जबकि 4 कोर अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर की देखभाल करने के लिए प्रभारी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article