IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

India Energy Week 2024: गोवा दौरे पर आज PM मोदी, 1,330 करोड़ की देंगे सौगात

09:32 AM Feb 06, 2024 IST
Advertisement

India Energy Week 2024: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को गोवा में भारत ऊर्जा सप्ताह 2024 का उद्घाटन करेंगे और 1,330 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखने के अलावा राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (NIT) के स्थायी परिसर को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। PM मोदी विकसित भारत, विकसित गोवा 2047 कार्यक्रम को भी संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, प्रधानमंत्री दक्षिण गोवा के बेतुल गांव में ‘ONGC सी सर्वाइवल सेंटर’ का आज सुबह उद्घाटन करेंगे और भारत ऊर्जा सप्ताह की शुरुआत करेंगे।

ऊर्जा सप्ताह एकमात्र ऊर्जा प्रदर्शनी

ऊर्जा सप्ताह, भारत की सबसे बड़ी और एकमात्र सर्वव्यापी ऊर्जा प्रदर्शनी व सम्मेलन होगा जिसमें विभिन्न देशों के लगभग 17 ऊर्जा मंत्रियों के भाग लेने की उम्मीद है। वह दोपहर में फतोर्डा में विकसित भारत, विकसित गोवा 2047 कार्यक्रम में भी भाग लेंगे। PMO ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी ने ऊर्जा आवश्यकताओं में आत्मनिर्भरता हासिल करने पर ध्यान केंद्रित रखा है। इसी दिशा में छह से नौ फरवरी तक गोवा में भारत ऊर्जा सप्ताह 2024 का आयोजन किया जा रहा है। विज्ञप्ति के अनुसार, यह देश की ऐसी एकमात्र ऊर्जा प्रदर्शनी और सम्मेलन होगा, जो संपूर्ण ऊर्जा मूल्य श्रृंखला को एक मंच प्रदान करेगा और भारत के ऊर्जा पारगमन लक्ष्यों के लिए उत्प्रेरक के रूप में काम करेगा।

कई देशों के पवेलियन

कार्यक्रम में 900 से अधिक प्रदर्शनीकर्ता शामिल होंगे। इसमें छह देशों - कनाडा, जर्मनी, नीदरलैंड, रूस, ब्रिटेन और अमेरिका के पवेलियन होंगे। प्रधानमंत्री गोवा में एक कार्यक्रम में 1,330 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे। वह गोवा के राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (NIT) के स्थायी परिसर का उद्घाटन करेंगे और राष्ट्रीय जलक्रीड़ा संस्थान के नये परिसर का लोकार्पण करेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article