IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Indian Army Day: 76वें सेना दिवस पर Major General मनोज पांडे ने सेना को दी बधाई, कहा, ''2024 प्रौद्योगिकी अवशोषण में होंगे बदलाव

10:19 AM Jan 15, 2024 IST
Advertisement

Indian Army Day: सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने 76वें सेना दिवस पर कहा कि 2024 भारतीय सेना के लिए प्रौद्योगिकी अवशोषण का वर्ष होगा। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना अपने रणनीतिक और तकनीकी दृष्टिकोण को बदल रही है और आधुनिक तकनीकों को अपनाने पर ध्यान केंद्रित कर रही है।

Highlights

2024 में प्रौद्योगिकी अवशोषण के लिए एक महत्वपूर्ण

जनरल पांडे ने कहा कि भारतीय सेना को वर्तमान और भविष्य के खतरों से निपटने के लिए नई तकनीकों की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना इस दिशा में तेजी से काम कर रही है और 2024 में प्रौद्योगिकी अवशोषण के लिए एक महत्वपूर्ण वर्ष होगा।

कई महत्वपूर्ण प्रौद्योगिकीगत में प्रगति

जनरल पांडे ने कहा कि भारतीय सेना ने हाल के वर्षों में कई महत्वपूर्ण प्रौद्योगिकीगत प्रगति की है। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना ने स्वदेशी रक्षा उपकरणों के विकास पर भी ध्यान केंद्रित किया है।भारतीय सेना की आधुनिकीकरण प्रक्रिया जारी रहेगी और भारतीय सेना हमेशा देश की सुरक्षा के लिए तैयार रहेगी।

भारतीय सेना के लिए 2024 प्रौद्योगिकी अवशोषण का वर्ष होने के कुछ संभावित निहितार्थ

भारतीय सेना के लिए प्रौद्योगिकी अवशोषण एक महत्वपूर्ण चुनौती है। भारतीय सेना को नई तकनीकों को जल्दी से और प्रभावी ढंग से अपनाने की आवश्यकता है। इसके लिए भारतीय सेना को अपने प्रशिक्षण और रणनीति में बदलाव करने की आवश्यकता होगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article