India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Indian Army: 'परिवर्तनकारी दौर से गुजर रही सेना'

08:29 PM Feb 01, 2024 IST
Advertisement

थल सेनाध्यक्ष मनोज पांडे ने गुरुवार को कहा कि सेना परिवर्तनकारी दौर से गुजर रही है। सेना ने परिचालन तैयारियों को मजबूत करने के लिए विस्तृत रूपरेखा तैयार की है। हमने बदलाव की दिशा में अच्छी प्रगति की है। इस बदलाव के तहत सेना इंजीनियरों की कोर में आधुनिकीकरण व प्रौद्योगिकी समावेशन पर जोर दे रही है।

Highlights

चुनौतीयों को सामने करने के लिए सेना तैयार

उन्होंने कहा कि मुझे यकीन है कि आने वाले वर्षों में इन प्रयासों से परिचालन तैयारियों में वृद्धि होगी और हम युद्ध की चुनौतियों का अच्छी तरह से सामना करने में सक्षम होंगे। वह महाराष्ट्र के पुणे में बांबे सैपर्स वार मेमोरियल सैंटिनरी के कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बांबे सैपर्स का इतिहास शौर्य, बलिदान और साहस से भरा है। इसने युद्ध क्षेत्र, खेल और कई अन्य क्षेत्रों में अपनी कार्य कुशलता, दृढ़ संकल्प, कड़ी मेहनत और प्रशिक्षण के माध्यम से नाम कमाया है।

राष्ट्र निर्माण में बांबे सैपर्स की भूमिका अहम

राष्ट्र निर्माण गतिविधियों में बांबे सैपर्स की भूमिका अहम है और मुझे विश्वास है कि यह सभी क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करता रहेगा और भारतीय सेना का नाम ऊंचा रखेगा। इस दौरान उन्होंने कहा कि मानव संसाधन प्रबंधन के क्षेत्र में अग्निपथ योजना महत्वपूर्ण कदम है। अग्निवीरों को सेना की रेजीमेंटों व अन्य इकाइयों में शामिल करने का मुद्दा अत्यंत महत्वपूर्ण है और इस पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। इनका चयन स्वतंत्र, निष्पक्ष और स्वचालित प्रणाली के तहत किया जा रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Advertisement
Next Article