IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

'नौकरी के लिए धक्के खाता भारत का भविष्य...', जॉब इंटरव्यू के वायरल वीडियो पर बोले राहुल गांधी

12:25 AM Jul 12, 2024 IST
Advertisement

खबर गुजरात के भरूच से है जहां से जॉब इंटरव्यू का एक चौंकाने वाला वीडियो सामने आया है। इस वीडियो मे सत्ता के गलियारे में चर्चा का बाजार गर्म कर दिया है। सदन में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने इस वीडियो को x पर पोस्ट किया है और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है।

दरअसल गुजरात के भरूच से हैरान करने वाला वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में एक इंटरव्यू सेंटर पर युवाओं की भीड़ लगी हुई दिख रही है। यहां भीड़ में खड़े लोग जॉब इंटरव्यू के लिए आए थे। इस दौरान भीड़ में भगदड़ जैसे हालात बन गए और देखते ही देखते भीड़ के दबाव के कारण रेलिंग टूट गई, जिससे एक छात्र गिरकर घायल हो गया।

https://www.punjabkesari.com/wp-content/uploads/2024/07/5telxiO3kg8qIsyl.mp4

राहुल गांधी ने शेयर किया वीडियो
यह वीडियो सोशल मीडिया पर खुब वायरल हो रहा है। इसी बीच राहुल गांधी ने X पर वीडियो शेयर करते हुए पोस्ट में लिखा कि, 'बेरोज़गारी की बीमारी' भारत में महामारी का रूप ले चुकी है ... है और भाजपा शासित राज्य इस बीमारी का 'एपिसेंटर' बन गए हैं। एक आम नौकरी के लिए कतारों में धक्के खाता ‘भारत का भविष्य’ ही नरेंद्र मोदी के ‘अमृतकाल’ की हकीकत है।'

इस वायरल वीडियो को लेकर गुजरात के गृहमंत्री हर्ष सांघवी ने कांग्रेस की ओर से लगाए जा रहे आरोपों को लेकर कहा है कि, ये लोग बेरोजगार नहीं हैं। आरोप निराधार हैं। उन्होंने X पर पोस्ट में लिखा कि, 'अंकलेश्वर का एक वायरल वीडियो गुजरात को बदनाम करने की कोशिश की जा की जा रही है। वॉक-इन इंटरव्यू विज्ञापन में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि अनुभवी उम्मीदवारों की आवश्यकता है, जिसका अर्थ है कि वे पहले से ही कार्यरत हैं। इस प्रकार, यह दावा करना कि ये लोग बेरोजगार हैं, यह आरोप निराधार है।'

इन पदों के लिए थे इंटरव्यू
जानकारी के मुताबिक, अंकलेश्वर की एक होटल में वॉक इन इन्टरव्यू मंगलवार रखा गया था। जिसमें पांच जगहों के लिए वैकेंसी थी और कैंडिडेट्स को बुलाया गया था। इसके लिए केमिकल इंडस्ट्री के अनुभव वाले युवाओं की जरूरत थी। शिफ्ट इंचार्ज के लिए योग्यता बीइ इन केमिकल की डिग्री और 6 से 10 साल का अनुभव मांग गया था। प्लांट ऑपरेटर के लिए आइटीआइ पास और 3 से 8 साल का अनुभव, सुपरवाइजर की पोस्ट के लिए बीएससी-एमएससी, डिप्लोमा इन केमिकल की डिग्री और 4 से 8 साल का अनुभव, मिकेनिकल फिल्टर की वैकेंसी के लिए आइटीआइ पास और 3 से 8 साल का अनुभव, एक्जीक्युटीव की जगह के लिए बीएससी या एमएससी पास और 4 से 7 साल का अनुभव मांगा गया था।

Advertisement
Next Article