India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Indigo ने Independence Day के मौके पर 77 महिला पायलट को कंपनी में किया शामिल

08:42 PM Aug 14, 2024 IST
Advertisement

Indigo: इंडिगो एयरलाइन कंपनी इंडिगो ने देश की आजादी की 77वीं वर्षगांठ मनाने के लिए अपने एयरबस और एटीआर विमानों के लिए बुधवार को 77 महिला पायलटों को शामिल किया।

Highlights

Indigo के पास हैं 800 से अधिक महिला पायलट

Indigo एयरलाइन कंपनी इंडिगो ने देश की आजादी दिवस पर महिला के लिए बड़ी पहल की है। इस पहल के बाद एयरलाइन कंपनी में 800 से ज्यादा महिला पायलट हो गई हैं। एयरलाइन ने बयान में कहा कि देश की स्वतंत्रता के 77 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में एयरबस बेड़े में 72 महिला पायलटों और एटीआर बेड़े में पांच महिला पायलटों को शामिल किया जाना एक मील का पत्थर है।

Indigo में लगभग14 फीसदी महिला पायलट

एयरलाइन ने कहा कि कंपनी में लगभग 14 प्रतिशत महिला पायलट हैं, जबकि वैश्विक औसत सात से नौ प्रतिशत महिला पायलट का है। इंडिगो में उड़ान परिचालन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष कैप्टन आशिम मित्रा ने कहा कि एयरलाइन ने हमेशा ऐसे कार्यस्थल को बढ़ावा दिया है जो विविधता और समावेशिता पर आधारित हो।

इंडिगो ने की 'जीवन चक्र’ पहल की शुरुआत

इंडिगो ने ‘जीवन चक्र’ पहल शुरू की है। इसके तहत पांच साल से कम उम्र के बच्चों वाली महिला पायलट कम उड़ान अनुबंध चुनने की सुविधा ले सकती हैं। एयरलाइन के पास 31 मार्च, 2024 तक 36,860 स्थायी कर्मचारी थे, जिनमें 5,038 पायलट और 9,363 उड़ान के दौरान सहायक सदस्य शामिल थे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article