India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Ismail Haniyeh : रूस ने हमास चीफ इस्माइल हानिया की हत्या की निंदा की

04:27 PM Jul 31, 2024 IST
Advertisement

Ismail Haniyeh : तेहरान में हमास पोलित ब्यूरो के चीफ इस्माइल हानिया की उसके आवास पर मिसाइल से हमले कर हत्या कर दी गई। रूस ने बुधवार को इस्माइल हानिया की हत्या की कड़ी निंदा की है।

Ismail Haniyeh की हुई हत्या

रूसी विदेश मंत्रालय के सूचना एवं प्रेस विभाग के उपनिदेशक आंद्रेई नास्तासिन ने मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि यह स्पष्ट है कि राजनीतिक हत्या करने वालों को इस बात का अंदाजा था कि इस कार्रवाई से पूरे क्षेत्र में क्या खतरनाक परिणाम होंगे।उन्होंने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं कि इस्माइल हानिया की हत्या से हमास और इजरायल के बीच चल रही युद्धविराम की बातचीत पर बहुत बुरा असर पड़ेगा। यह बातचीत गाजा पट्टी में शांति और युद्धविराम के लिए की जा रही थी। अब इस हत्या के कारण, शांति की संभावना कम हो गई है।

Ismail Haniyeh : हमास के चीफ पर हमला तब हुआ जब वे ईरान में थे। उसे ईरान के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति पेजेशकियान के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए आधिकारिक तौर पर आमंत्रित किया गया था।रूसी विदेश मंत्रालय के उप निदेशक ने कहा, "एक बार फिर हम सभी संबंधित पक्षों से कहते हैं कि वे शांति से काम लें। कोई ऐसा कदम न उठाएं जिससे क्षेत्र में तनाव बढ़े। ऐसा करने से बड़ा संघर्ष हो सकता है, जिससे बहुत नुकसान होने की संभावना है।"

मॉस्को ने बेरूत में इजरायल के हमले की भी निंदा की और इसे लेबनान की संप्रभुता और अंतरराष्ट्रीय कानून के मानदंडों का घोर उल्लंघन बताया। आंद्रेई नास्तासिन ने कहा, "हम मिडिल ईस्ट में स्थिति के तेजी से बिगड़ने के बढ़ते खतरे पर अपनी गहरी चिंता व्यक्त करते हैं।"

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article