India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

इजरायल-हमास जंग: PM मोदी ने जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला द्वितीय से की बात

07:35 PM Oct 23, 2023 IST
Advertisement

इजरायल और हमास के बीच सात अक्टूबर से जंग जारी है. इस बीच सोमवार (23 अक्टूबर) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला द्वितीय (King Abdullah II) से फोन पर बात की.PM मोदी ने सोशल मीडिया एक्स पर बताया कि हम दोनों के बीच वेस्ट एशिया में हाल के दिनों में हुए डेवलपमेंट पर चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि हमने आतंकवाद, हिंसा और आम नागरिकों की मौत को लेकर चिंता जताई।

महमूद अब्बास से फोन पर बातचीत 
पीएम मोदी इससे पहले इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और फलस्तीन प्राधिकरण के राष्ट्रपति महमूद अब्बास से भी फोन पर बात कर चुके हैं। पीएम मोदी ने अब्बास से बात कर कहा था, ''फलस्तीन प्राधिकरण के राष्ट्रपति महमूद अब्बास के साथ बातचीत की। उन्होंने आगे कहा, ''इस दौरान मैंने गाजा के अल अहली अस्पताल में नागरिकों की मौत पर अपनी संवेदना व्यक्त की. हम फलस्तीन के लोगों के लिए मानवीय सहायता भेजना जारी रखेंगे। हमने क्षेत्र में आतंकवाद, हिंसा और बिगड़ती सुरक्षा स्थिति पर अपनी गहरी चिंता साझा की है। हमने इजरायल-फलस्तीन मुद्दे पर भारत की लंबे समय से चली आ रही सैद्धांतिक स्थिति को दोहराया।

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से बात
इसके अलावा हम आपको बताते चलें कि प्रधानमंत्रीा मोदी ने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से बात करते हुए हमास के हमले को आतंकी घटना करार देते हुए कहा था कि हम एकजुटता से आपके साथ खड़े हैं। वहीं इजरायल और हमास जंग में अब तक करीब 6500 लोगों की मौत हुई है. अलजजीरा की रिपोर्ट के मुताबिक, फलस्तीन के गाजा में 5087 और वेस्ट बैंक में 95 लोगों की मौत हुई है। वहीं इजरायल के 1405 लोगों की जान गई है।

Advertisement
Next Article