India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

भारत में रह रहे इजरायली नागरिकों का फूटा गुस्सा, कहा- परिवार की सता रही चिंता

01:29 PM Oct 12, 2023 IST
Advertisement

इस समय इजरायल और हमास के बीच जंग जारी है। बता दें इस युद्ध में अबतक 2000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। बता दें इस युद्ध का असर न सिर्फ इजरायल में रहने वाले लोगों पर पड़ा है, बल्कि भारत में रह रहे इजरायली नागरिक भी इससे चिंतित हैं। हर दिन मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। यही वजह है कि भारत में रह रहे और यहां घूमने आए इजरायली नागरिक युद्धग्रस्त मुल्क में अपने प्रियजनों के लिए काफी चिंतित नजर आ रहे हैं।
इजरायल को शुरू में बहुत नुकसान उठाना पड़ा
आपको बता दें हमास द्वारा अचानक हमले की वजह से इजरायल को शुरू में बहुत नुकसान उठाना पड़ा है। भारत में रहने वाले इजरायली नागरिकों ने हमास के इस हमले की निंदा की है और इसके खिलाफ आवाज उठाई है। भारत में ऐसे भी इजरायली नागरिक हैं, जो यहां काफी लंबे समय से रह रहे हैं। हालांकि, ज्यादातर लोग ऐसे हैं, जो भारत घूमने आए थे, मगर अब जिस तरह से इजरायल में हालात बिगड़े हैं। उसे ध्यान में रखते हुए इन लोगों ने वतन लौटने का फैसला किया है।
मौजूद शीरा नाम की एक और इजरायली पर्यटक ने बताया
कुल्लू में मौजूद शीरा नाम की एक और इजरायली पर्यटक ने बताया कि वह हमास के लड़ाकों से लड़ने के लिए अपनी देश को मदद करना चाहती है। इजरायल और हमास के बीच हालिया संघर्ष काफी भयानक है। मैं भारत की तरफ से किए जा रहे सपोर्ट के लिए आभारी हूं।उसका कहना है कि सैन्य सहायता के अलावा युद्ध की वजह से प्रभावित हुए लोगों को जरूरी खाने की सप्लाई और सामान पहुंचाना भी जरूरी है।
इजरायली पर्यटक अमात ने मुल्क में लौटने की इच्छा जताई
इसके साथ ही राजस्थान के पुष्कर में मौजूद इजरायली पर्यटक अमात ने अपने मुल्क में लौटने की इच्छा जताई। उसने इजरायली डिफेंस फोर्स के साथ युद्ध के मैदान में उतरने की बात कही है अमात ने कहा कि मैं बच्चों, महिलाओं और सैनिकों के साथ हमास की बर्बरता के खिलाफ उनसे लड़ने के लिए जंग के मैदान में उतरना चाहता हूं।वह 15 अक्टूबर को इजरायल लौट रहा है।

Advertisement
Next Article