IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

बहुत खुशी की बात है कि नए साल की शुरुआत भगवान श्री रामचंद्र के जयकारे के साथ हो रही है - CM शिंदे

02:47 AM Jan 01, 2024 IST
Advertisement

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने रविवार को नव वर्ष की पूर्व संध्या पर राज्यवासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि अयोध्या में श्री राम मंदिर का निर्माण नए साल की एक उत्साहजनक शुरुआत है और सभी के सहयोग से राज्य भी इस दिशा में तीव्र गति से आगे बढ़ेगा।
नव वर्ष की पूर्व संध्या पर राज्यवासियों को शुभकामनाएं -शिंदे
सीएम शिंदे ने नए साल की पूर्व संध्या पर अपने शुभकामना संदेश में कहा कि अयोध्या में बनने वाले भव्य राम मंदिर में भगवान श्री राम की मूर्ति स्थापित की जाएगी। उन्होंने कहा कि यह बहुत खुशी की बात है कि नए साल की शुरुआत भगवान श्री रामचंद्र के जयकारे के साथ हो रही है।
PM मोदी की प्रेरणा से अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है - CM शिंदे
उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। करोड़ों भारतीयों का सपना साकार हो रहा है। नए साल की यह शुरुआत निश्चित रूप से बहुत रोमांचक है। हम सभी महाराष्ट्र की प्रगति के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहे हैं। हम जानते हैं कि महागठबंधन सरकार ने राज्य में कमजोरों, मजदूरों, श्रमिकों, किसानों और महिलाओं को ध्यान में रखते हुए कई फैसले लिए हैं।’’
नए साल में महाराष्ट्र के कई बड़े प्रोजेक्ट शुरू हो रहे हैं -CM शिंदे
सीएम शिंदे ने आगे कहा कि एक तरफ हम उद्योग और बुनियादी ढांचे को बढ़ते हुए सामाजिक न्याय के फैसले लेकर महाराष्ट्र को उच्च स्तर पर ले जाने की कोशिश कर रहे हैं। महाराष्ट्र की ओर निवेशकों और व्यापारियों का मनस्थिति प्रतिदिन निवेश की ओर बढ़ रही है। हाल ही में हम विदेशी निवेश के मामले में एक बार फिर देश में नंबर वन बन गए हैं। नए साल में महाराष्ट्र के कई बड़े प्रोजेक्ट शुरू हो रहे हैं।
सीएम शिंदे ने कहा कि एमटीएनएल, कोस्टल रोड, मेट्रो जैसे प्रोजेक्ट प्रतिष्ठित होने वाले हैं और मेरा मानना है कि हिंदू हृदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे महाराष्ट्र समृद्धि राजमार्ग शुरू होगा और राज्य तेजी से 10 खरब डॉलर की अर्थव्यवस्था की ओर बढ़ना शुरू कर देगा।’’

Advertisement
Next Article