IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

BJP का मुकाबला करने के लिए सभी दलों को एकजुट होना जरुरी: जयराम रमेश

02:21 PM Feb 03, 2024 IST
Advertisement

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने शनिवार को कहा कि पार्टी का मानना है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अब भी विपक्षी गठंधन इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस (INDIA) का हिस्सा हैं और लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) से मुकाबला के लिए सभी दलों को एकजुट होना चाहिए। रमेश का बयान ऐसे समय में आया है जब ममता बनर्जी ने एक दिन पहले शुक्रवार को कहा था कि उन्हें संदेह है कि क्या कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनाव में 40 सीट भी हासिल कर पाएगी।

ममता INDIA का अब भी हिस्सा- जयराम रमेश

गोड्डा में राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो न्याय यात्रा के इतर यहां कहा, हम मानते हैं कि ममता बनर्जी 27 दलों के समूह ‘INDIA’ का अब भी हिस्सा हैं। उनका दावा है कि उनकी प्राथमिकता भाजपा से मुकाबला करना है। हमारी प्राथमिकता भी भाजपा से मुकाबला करना है। मुझे लगता है कि अगर हम सब एकजुट हों तो बेहतर होगा। उन्होंने कहा, हम पटना, बेंगलुरु और मुंबई में एक साथ थे लेकिन ऐसा लगता है कि कुछ हुआ है। पहले शिवसेना अलग हो गई, फिर नीतीश कुमार ने पलटी मारी। अब ममता बनर्जी जी ये टिप्पणियां कर रही हैं। मुझे लगता है कि हमें इसका एहसास होना चाहिए कि यह स्थानीय स्तर का चुनाव नहीं है।

तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ने कहा, मैंने प्रस्ताव दिया कि कांग्रेस 300 सीट पर चुनाव लड़े (देश भर में जहां भाजपा मुख्य विपक्ष है), लेकिन उन्होंने इस पर ध्यान देने से इनकार कर दिया। अब, वे मुस्लिम मतदाताओं को अपने पाले में करने के लिए राज्य में आए हैं। मुझे संदेह है कि यदि वे 300 सीट पर चुनाव लड़ते हैं, तो क्या वे 40 सीट भी जीत पाएंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article