India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

जेल में बंद खालिस्तान कट्टरपंथी Amritpal Singh ने लोकसभा चुनाव में हासिल की जीत, कांग्रेस उम्मीदवार को हराया

09:51 PM Jun 04, 2024 IST
Advertisement

Amritpal Singh: वारिस पंजाब दे संगठन के प्रमुख अमृतपाल वर्तमान में राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद हैं। वहीं चुनाव आयोग की वेबसाइट के अनुसार चुनाव आयोग के अनुसार, कट्टरपंथी सिख उपदेशक अमृतपाल सिंह ने कांग्रेस के कुलबीर सिंह जीरा को हराकर खडूर साहिब सीट से जीत हासिल की।

Highlights:

जेल में बंद अमृतपाल सिंह ने जीत हासिल कर ली है। कट्टरपंथी सिख उपदेशक अमृतपाल सिंह खडूर साहिब निर्वाचन क्षेत्र से जीत गए है। लोकसभा चुनाव 2024 में अमृतपाल सिंह ने निर्दलीय रूप से चुनाव लड़ा था। इस चुनाव में अमृतपाल सिंह जेल में बंद रहते हुए ही चुनाव लड़ा और अपनी किस्मत आजमाई थी।

राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद

बता दें कि वारिस पंजाब दे संगठन के प्रमुख अमृतपाल वर्तमान में राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद हैं। वहीं चुनाव आयोग की वेबसाइट के अनुसार चुनाव आयोग के अनुसार, कट्टरपंथी सिख उपदेशक अमृतपाल सिंह ने कांग्रेस के कुलबीर सिंह जीरा को हराकर खडूर साहिब सीट से जीत हासिल की।

1,97,120 मतों के अंतर से जीते

बता दें कि अमृतपाल सिंह जिन्होंने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था, 1,97,120 मतों के अंतर से जीते। वह 'वारिस पंजाब दे' संगठन का प्रमुख है और वर्तमान में राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (एनएसए) के तहत असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद है। पंजाब की 13 लोकसभा सीटों के लिए मतगणना कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह आठ बजे शुरू हो गई।

कांग्रेस को सर्वाधिक 7 सीटें

बता दे कि पंजाब में कांग्रेस को 7 सीटें, आम आदमी पार्टी (आप) को 3, शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) को 2 और निर्दलीयों को 2 सीटें मिलने की संभावना है। निर्दलीय उम्मीदवार सरबजीत सिंह खालसा को भी फरीदकोट सीट मिलने की संभावना है।

(शीर्षक को छोड़कर, यह कहानी पंजाब केसरी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से प्रकाशित हुई है )

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article