IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Jammu and Kashmir: विकसित भारत संकल्प यात्रा राजौरी के दूरदराज गांवों तक पहुंची

12:37 PM Dec 08, 2023 IST
Vikas Bharat Sankalp Yatra
Advertisement

Jammu and Kashmir:  सरकारी योजनाओं के बारे में नागरिकों को सूचित करने और सशक्त बनाने के लिए एक राष्ट्रव्यापी पहल, विकसित भारत संकल्प यात्रा, Jammu and Kashmir में राजौरी जिले के डूंगी और नौशेरा ब्लॉक के दूर-दराज के गांवों तक पहुंची। ऑडियो-विजुअल उपकरण और एलईडी दीवारों से सुसज्जित पांच से छह यात्रा वैन ने पहाड़ी, दूरदराज के इलाकों में यात्रा की, जिससे यह सुनिश्चित हुआ कि हर पंचायत को सरकारी उपलब्धियों और कल्याण कार्यक्रमों के बारे में जानकारी मिले।

जनता ले रही उत्साह के साथ भाग

खंड विकास अधिकारी डूंगी ब्लॉक मोहम्मद नवाज ने कहा कि, जनता इसमें पूरे जोश और उत्साह के साथ भाग ले रही है। लाइन विभाग के अधिकारी मौजूद हैं। हमने प्रेजेंटेशन के माध्यम से विकसित भारत योजनाओं को प्रदर्शित किया है जिसके तहत हमने पिछले 4-5 वर्षों में काम किया है। यह उन लोगों के लिए प्रयास है जो अभी भी योजनाओं के बारे में नहीं जानते हैं। यात्रा में निवासियों और सरकारी अधिकारियों ने भाग लिया। डूंगी ब्लॉक के बीडीओ मोहम्मद नवाज ने भौगोलिक रूप से अलग-थलग समुदायों तक पहुंचने में ऐसी पहल के महत्व पर प्रकाश डाला।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article