India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Jammu & Kashmir: अमित शाह ने सुरक्षा बलों को आतंकवाद को हर हाल में कुचलने की दी सलाह

06:17 PM Jun 16, 2024 IST
Advertisement

Jammu & Kashmir: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को सुरक्षा बलों को जम्मू-कश्मीर से आतंकवाद को हर कीमत पर खत्म करने और आगामी अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

Highlights

Jammu & Kashmir को लेकर अमित शाह ने की दिल्ली में उच्च स्तरीय बैठक

केंद्रीय मंत्री शाह ने रविवार को नई दिल्ली में एक उच्च स्तरीय सुरक्षा समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। इसमें जम्मू-कश्मीर(Jammu & Kashmir) के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, एनएसए अजीत डोभाल, केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला, सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे, नामित सेना प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी, आईबी निदेशक तपन डेका, जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव अटल डुल्लू, सीआरपीएफ के डीजी अनीश दयाल सिंह, डीजीपी जम्मू-कश्मीर आर.आर.स्वैन, एडीजीपी जम्मू-कश्मीर विजय कुमार और सेना एवं खुफिया विभाग के वरिष्ट अधिकारी शामिल हुए।

अमित शाह ने आतंकवाद को कुचलने का दिया निर्देश

अमित शाह ने सुरक्षा बलों को केंद्र शासित जम्मू-कश्मीर के जम्मू संभाग में उभरते आतंकवाद को कुचलने और घाटी में इसके फिर से पनपने को रोकने का निर्देश दिया। साथ ही 29 जून से 19 अगस्त तक चलने वाली अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा। शाह ने जम्मू-कश्मीर(Jammu & Kashmir) में मौजूदा कानून-व्यवस्था की भी जानकारी ली। सूत्रों ने बताया कि गृह मंत्री ने आतंकवाद का समर्थन करने वालों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने राजमार्गों, संवेदनशील प्रतिष्ठानों और संवेदनशील स्थानों पर चौबीसों घंटे निगरानी रखने को कहा।

अमित शाह ने घुसपैठ के सभी रास्तों को सील करने की दी सलाह

अमित शाह ने घुसपैठ के सभी रास्तों को सील करने की सलाह दी, जिनके जरिए विदेशी आतंकवादी केंद्र शासित प्रदेश में घुसने में कामयाब होते हैं। उन्होंने लोकसभा चुनाव के दौरान मतदान प्रक्रिया के लिए सुरक्षित माहौल सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा बलों की सराहना की। शाह ने आतंकवाद और उसके समर्थकों पर कड़ा प्रहार करने के लिए केंद्र शासित प्रदेश के प्रशासन को हर तरह के संसाधन उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया।

(शीर्षक को छोड़कर, यह कहानी पंजाब केसरी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से प्रकाशित हुई है )

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article