India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Jammu-Kashmir: पुंछ में हमले के बाद अमित शाह का जम्मू दौरा, सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करेंगे

11:52 AM Jan 06, 2024 IST
Advertisement

Jammu-Kashmir: जम्मू-कश्मीर में कड़ी सुरक्षा के बावजूद भी आतंकी घात लगाकर हमला कर देते हैं। हाल ही में जम्मू-कश्मीर के पुंछ में हुए आतंकी हमले में सेना के 4 जवान शहीद हुए थे। साथ ही इसमें 2 जवान घायल भी हुए थे। इसके अलावा इसमें 3 स्थानीय लोग भी मारे गये थे। इस हमले में आतंकियों ने सेनाके 2 ट्रकों पर हमला किया था। घटना को लेकर वहां के लोगों ने गुस्सा और आक्रोश दिखाया है। पुंछ में हुए इस आतंकी हमले के बाद गृह मंत्री अमित शाह 9 जनवरी 2024 को जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा की व्यवस्था देखने के लिए वहां दौरे पर रहेंगे।

आतंकवाद विरोधी अभियानों की करेंगे समीक्षा

ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि जम्मू में दौरे पर गृह मंत्री अमित शाह अग्रिम इलाकों की यात्रा करेंगे और क्षेत्र में आतंकवाद विरोधी अभियानों की समीक्षा करेंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस दौरान गृह मंत्री अमित जम्मू की सुरक्षा स्तिथि को लेकर एक बैठक भी बुला सकते हैं, जिसमें सुरक्षा से जुड़े मुद्दों को रखे जाने की उम्मीद है। हमले के बाद से ही जम्मू में कई बड़े अधिकारी और मंत्री यात्रा कर चुके हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे भी जम्मू का दौरा करके लौट चुके हैं।

हमले के बाद गृह मंत्री ने की बैठक

पुंछ में हुए हमले के बाद गृह मंत्री अमित शाह सुरक्षा को लेकर 2 जनवरी बैठक बुला चुके हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गृह मंत्री अमित शाह ने बैठक में सुरक्षा व्यवस्था मज़बूत करने को लेकर पुलिस, सेना और केंद्रीय सशस्त्र बलों से महत्वपूर्ण चर्चा की है।

क्या प्लानिंग से हुआ हमला?

जम्मू -कश्मीर पुंछ में सेना पर 22 दिसंबर 2023 को आतंकी हमला हुआ था, हमले में सेना के चार जवान शहीद व 2 घायल हुए थे। आतंकियों ने जवानों के 2 ट्रकों पर घात लगाकर हमला किया था जिससे यह घटना हुई। घटना के बाद से ही वहां के लोगों में आतंकियों के प्रति गुस्सा देखा गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक हमले में लगभग 3 या 4 आतंकी शामिल थे। यह हमला डेरा की गली और बुफलियाज के बीच धत्यार मोड़ पर हुआ था। ऐसा अनुमान लगाया गया है कि हमला करने से पहले आंतकियों से उस जगह पर जाकर वहां का निरिक्षण किया था और अच्छी तरह जांच-पड़ताल के बाद ही सेना पर हमला करने की प्लानिंग बनाई थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article