India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Jammu Kashmir Vidhan Sabha Election: अमित शाह ने जारी किया बीजेपी का घोषणापत्र

06:43 PM Sep 06, 2024 IST
Advertisement

Jammu Kashmir Vidhan Sabha Election: गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार को जम्मू पहुंचे उन्होंने पार्टी का संकल्प पत्र जारी किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि अनुच्छेद-370 इतिहास बन चुका है। अब ये लौटकर नहीं आएगा। बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में अग्निवीरों को जम्मू-कश्मीर की सरकारी नौकरियों में 20% आरक्षण देने का वादा है।

Highlights:

जम्मू-कश्मीर विधानसभा


चुनाव को लेकर बीजेपी ने अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है। गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार को जम्मू पहुंचे। यहां उन्होंने पार्टी का संकल्प पत्र जारी किया। केंद्र शासित प्रदेश के लोगों से बीजेपी ने 25 बड़े वादे किए हैं। इसमें अग्निवीरों को जम्मू-कश्मीर की सरकारी नौकरियों में 20% कोटा देने का वादा है। आईटी हब बनाने का जिक्र है और जम्मू व कश्मीर दोनों रीजन में मेट्रो सेवा चालू करने की बात कही है।

अनुच्छेद-370 इतिहास हुई बीती बात- Amit Shah

संकल्प पत्र जारी करते हुए अमित शाह ने कहा कि आजादी के समय से हमारी पार्टी के लिए जम्मू-कश्मीर बहुत अहम रहा है। आजादी के समय से ही हमने इसे भारत के साथ जोड़ने के लिए बहुत प्रयास किए। पहले भारतीय जनसंघ फिर भारतीय जनता पार्टी ने जम्मू-कश्मीर के लिए संघर्ष किया है। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद-370 इतिहास बन चुका है।अब ये लौटकर नहीं आएगा। ये बात उन्होंने नेशनल कॉन्फ्रेंस के घोषणा पत्र पर हमला बोलते हुए कही। 

सरकार बनने पर श्वेत पत्र लाएगी BJP

उन्होंने कहा कि 2014 तक जम्मू-कश्मीर पर हमेशा अलगाववाद और आतंकवाद की परछाई रही. 2014 से लेकर 2024 तक जम्मू-कश्मीर का जब इतिहास लिखा जाएगा तो ये समय स्वर्णिम होगा। इन दस सालों में पर्यटन पर फोकस रहा है। पहले अनुच्छेद-370 की परछाई में अलगाववादियों की मांगों के आगे सरकारें नतमस्तक होती थीं। उन्होंने कहा है कि सरकार बनने पर बीजेपी श्वेत पत्र लाएगी, जिससे आतंकवाद को पोषित करने वालों का खुलासा होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article