India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Jammu & Kashmir Elections: महबूबा मुफ्ती ने जारी किया घोषणा पत्र, 200 यूनिट फ्री बिजली समेत अन्य कई बड़े दावे

05:48 PM Aug 24, 2024 IST
Advertisement

Jammu & Kashmir Elections: जम्मू- कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर महबूबा मुफ्ती ने घोषणा पत्र जारी कर दिया है। घोषणा पत्र में महबूबा मुफ्ती ने कई बड़े ऐलान भी किया है। जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के तारीखों का भी ऐलान कर दिया गया है चुनाव तीन चरणों में होंगे।

Highlights

PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने जारी किया घोषणा पत्र

जम्मू- कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024(Jammu & Kashmir Election) को लेकर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने घोषणा पत्र जारी करते हुए कहा कि उन्होंने कहा कि हम सुलह और बातचीत चाहते हैं. हम चाहते हैं कि एलओसी के आर-पार लोगों के बीच संपर्क हो. हम चाहते हैं कि पीओजेके में शारदा पीठ तीर्थस्थल तक जाने का रास्ता खोला जाए, ताकि कश्मीरी पंडित वहां जा सकें। इसके अलावा इन्होने अपने घोषणा पत्र में किए गए दावों को पूरा करने का भी विश्वास दिलाई।

Jammu & Kashmir Election पर घोषणा पत्र में किए कई बड़े दावे

PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती अपने घोषणा पत्र में कहा कि यदि हम सत्ता में आए तो 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली देंगे, हम पानी पर टैक्स खत्म करना चाहते हैं, पानी के लिए मीटर नहीं होने चाहिए। इसके अलावा जिन गरीबों के लिए 'मुफ्ती मोहम्मद सईद योजना' फिर से लागू करना चाहते हैं। उन्हें मिलने वाला चावल और राशन पर्याप्त नहीं है, इसलिए हम गरीबों को साल में 12 सिलेंडर भी देंगे। इसके अलावा महबूबा मुफ्ती ने कहा कि हम वृद्धावस्था पेंशन, विधवा पेंशन आदि जैसी सामाजिक सुरक्षा को दोगुना करेंगे"

Jammu & Kashmir Election समस्याओं को हल करने का एक माध्यम

चुनाव को लेकर महबूबा मुफ्ती ने कहा, "हमारे लिए हर चुनाव महत्वपूर्ण है, चाहे वह निगम चुनाव हो, पंचायत चुनाव हो या विधानसभा चुनाव हो क्योंकि यह हमारे लिए जम्मू-कश्मीर की समस्याओं को हल करने का एक माध्यम है, चाहे वह विकास के बारे में हो या रोजगार के बारे में हो, यह एक रास्ता है, इसलिए हम इसे अनावश्यक नहीं मानते हैं। इसलिए इस चुनाव(Jammu & Kashmir Elections) में हम लोग पूरी जिम्मेदारी से लड़ेंगे और जीतेंगे।

आर्टिकल-370 हटने के बाद भी कश्मीर मुद्दा जिंदा है- महबूबा मुफ्ती

आर्टिकल-370 को लेकर महबूबा मुफ्ती ने कहा कि आर्टिकल-370 जम्मू-कश्मीर और देश के बाकी हिस्सों के बीच एक ब्रिज की तरह था, लेकिन वह ब्रिज अब खत्म हो गया है। भाजपा सरकार ने अलगाववादियों को भी जेल में डाल दिया है। उन्हें याद रखना चाहिए कि उनके अपने ही नेता अटल बिहारी वाजपेयी और लालकृष्ण आडवाणी ने यासीन मलिक, शब्बीर शाह और मीरवाइज फारूक से मुलाकात की थी। और अब जेल में दाल दिया। उन्हें जेल में डालना कोई समाधान नहीं है, कश्मीर मुद्दा अभी भी जिंदा है, वरना इंजीनियर रशीद जीत नहीं पाते।

तीन चरणों में होंगे Jammu & Kashmir Elections

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव(Jammu & Kashmir Elections) के लिए तारीखों का एलान कर दिया गया है। विधानसभा चुनाव तीन चरणों में संपन्न होने है। चुनाव का पहला चरण 18 सितंबर, दूसरे चरण 25 सितंबर और तीसरे चरण के मतदान एक अक्टूबर को होंगे। इसके बाद चुनाव का परिणाम 4 अक्टूबर को घोषित किये जायेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें  FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article