India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

जम्मू-कश्मीर में पहले चरण का मतदान शुरू, पीएम मोदी ने की मतदान करने की अपील

08:34 AM Sep 18, 2024 IST
Advertisement

Jammu & Kashmir: जम्मू-कश्मीर में बुधवार को पहले चरण का मतदान शुरू होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निर्वाचन क्षेत्रों के मतदाताओं से बड़ी संख्या में मतदान करने और लोकतंत्र के उत्सव को मजबूत करने की अपील की।

Highlights

पीएम मोदी ने की मतदान करने की अपील

आज से जम्मू-कश्मीर में विधानसभा के मतदान शुरू हो चुके हैं। वहीं एक्स पर एक पोस्ट में पीएम मोदी ने पहली बार मतदान करने वालों से भी अपने मताधिकार का प्रयोग करने का आह्वान किया। पीएम मोदी ने कहा, "जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव का पहला चरण शुरू होने पर मैं आज मतदान करने वाले सभी निर्वाचन क्षेत्रों के लोगों से बड़ी संख्या में मतदान करने और लोकतंत्र के उत्सव को मजबूत करने का आग्रह करता हूं। मैं विशेष रूप से युवा और पहली बार मतदान करने वालों से अपने मताधिकार का प्रयोग करने का आह्वान करता हूं।"

24 विधानसभा क्षेत्रों में आज मतदान

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान आज कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह 7 बजे शुरू हुआ। मतदान शाम 6 बजे समाप्त होगा। सुबह से ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी कतारें देखी गईं। पहले चरण में, केंद्र शासित प्रदेश के 24 विधानसभा क्षेत्रों में आज मतदान हो रहा है, जिसमें कश्मीर क्षेत्र की 16 सीटें और जम्मू क्षेत्र की 8 सीटें शामिल हैं।

25 सितंबर को होंगे दूसरे चरण के मतदान

जम्मू-कश्मीर में दूसरे और तीसरे चरण के लिए मतदान क्रमशः 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को होगा। मतों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी। अगस्त 2019 में अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद से यह जम्मू-कश्मीर में पहला विधानसभा चुनाव है।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article