India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

केंद्र सरकार पर JDU अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह का तंज, 'नहीं हो रहा विकास'

01:07 PM Nov 08, 2023 IST
Advertisement

जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन (लल्लन) सिंह ने रविवार के दिन बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा, 'बिहार सरकार न्याय पर ध्यान दे रही है और विकास पर काम कर रही है, जबकि केंद्र सरकार कोई विकास नहीं कर रहा है।”

JDU अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह ने कहा की 'कल बिहार विधानसभा में विकास को लेकर जो घोषणा की गई थी, उन्होंने न्याय के साथ विकास की दिशा में एक कदम उठाया है...बिहार सरकार न्याय पर ध्यान देकर विकास की दिशा में काम कर रही है, जबकि केंद्र सरकार कोई नहीं'' विकास नहीं हो रहा है..."इसके अलावा, तानाशाह प्रमुखों ने भाजपा सरकार के 'सबका साथ, सबका विकास' नारे की आलोचना की और दावा किया कि वे विकास के अपने वादे को पूरा नहीं करते हैं और बिहार के लोगों ने उन्हें वोट देने की भविष्यवाणी की है।

बिहार में कम्युनिस्ट सरकार ने न्याय के साथ विकास का नारा दिया:  राजीव रंजन

बिहार में कम्युनिस्ट सरकार ने न्याय के साथ विकास का नारा दिया है और उसे जमीन पर भी उतारा है। वहीं, दिल्ली में बैठे लोग कहते हैं सबका साथ, सबका विकास। लेकिन वे सबका समर्थन करते हैं लेकिन विकास का नहीं करते। ऐसे लोगों को इस बार बिहार की जनता ने खारिज कर दिया।''मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को बिहार राज्य के लिए विशेष प्रवेश की मांग की, ताकि यह आगे बढ़े और केंद्र से देश भर के आधार पर जाति निर्धारण की भी अपील की जा सके।

CM नीतीश बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र को कर रहे थे संबोधित

सीएम नीतीश बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र को संबोधित कर रहे थे, जब उन्होंने कहा, 'जब देश में अब तक जाति कैसी आधारित नहीं हुई है, तो आप (विपक्ष) सब कह रहे हैं कि कुछ जातियां बढ़ी हैं और कुछ की। कम हो गया? ये बोगस बात है. हम केंद्र सरकार से भी अपील करेंगे कि पूरे देश में जातिगत आधार पर संतुलन बनाया जाए ताकि सबके लिए नीति बनाई जा सके। बिहार एक गरीब राज्य है, इसलिए इसे विशेष राज्य का दर्जा दिया गया है ताकि यह और आगे बढ़े।"
देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।
Advertisement
Next Article