India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

‘सारी जिंदगी विपक्ष में बैठने के लिए तैयार हो जाओ’ कंगना रनौत का राहुल गांधी पर तंज

11:25 AM Aug 12, 2024 IST
Advertisement

Kangana Ranaut: भाजपा सांसद कंगना रनौत ने सोमवार को लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी पर हिंडनबर्ग रिपोर्ट का "समर्थन" करने और बाजार नियामक सेबी की अध्यक्ष माधबी बुच पर लगाए गए आरोपों के लिए हमला बोला।

कंगना रनौत का राहुल गांधी पर तंज

कंगना रनौत ने हिंडनबर्ग रिपोर्ट का "समर्थन" करने के लिए राहुल गांधी पर निशाना साधा है। बता दें, कंगना ने गांधी पर "देश की सुरक्षा और अर्थव्यवस्था को अस्थिर करने के लिए हर संभव प्रयास" करने का आरोप लगाया और कांग्रेस सांसद को "सबसे खतरनाक आदमी"। कंगना ने अपने पोस्ट में उल्लेख किया, "राहुल गांधी सबसे खतरनाक आदमी हैं, वे कटु, जहरीले और विनाशकारी हैं, उनका एजेंडा यह है कि अगर वे प्रधानमंत्री नहीं बन सकते, तो वे इस देश को नष्ट कर सकते हैं।"

अस्थिर करने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहे हैं-कंगना

अभिनेत्री से राजनेता बनीं कंगना ने यह भी दावा किया कि भारत के शेयर बाजार को "लक्ष्यित" करने वाली हिंडनबर्ग रिपोर्ट जिसका राहुल गांधी समर्थन कर रहे थे, "एक बेकार की बात साबित हुई है।" उन्होंने कहा कि वे इस देश की सुरक्षा और अर्थव्यवस्था को अस्थिर करने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहे हैं।

सारी जिंदगी विपक्ष में बैठने के लिए तैयार हो जाओ

इस सप्ताह की शुरुआत में, अमेरिका स्थित शॉर्ट सेलर हिंडनबर्ग रिसर्च ने आरोप लगाया कि बाजार नियामक सेबी की अध्यक्ष माधबी बुच और उनके पति के पास कथित अडानी मनी साइफनिंग घोटाले में इस्तेमाल किए गए अस्पष्ट ऑफशोर फंड में हिस्सेदारी थी।  राहुल गांधी ने कहा कि भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) की "ईमानदारी" के बाद भारतीय शेयर बाजार में काफी जोखिम था, क्योंकि इसके अध्यक्ष के खिलाफ आरोपों से "गंभीर रूप से समझौता" हुआ था। उन्होंने यह भी सवाल किया कि सेबी की अध्यक्ष माधबी बुच ने अभी तक इस्तीफा क्यों नहीं दिया है और सरकार से जवाब मांगा है। उन्होंने एक स्वनिर्मित वीडियो संदेश में कहा, "विपक्ष के नेता के रूप में यह मेरा कर्तव्य है कि मैं आपके ध्यान में लाऊं कि भारतीय शेयर बाजार में एक महत्वपूर्ण जोखिम है क्योंकि शेयर बाजार को नियंत्रित करने वाली संस्थाएं समझौता कर चुकी हैं। अडानी समूह के खिलाफ एक बहुत ही गंभीर आरोप अवैध शेयर स्वामित्व और ऑफशोर फंड का उपयोग करके मूल्य हेरफेर का था।" 10 अगस्त को, हिंडनबर्ग ने एक रिपोर्ट प्रकाशित की जिसमें आरोप लगाया गया, "हमने पहले ही अडानी के गंभीर नियामक हस्तक्षेप के जोखिम के बिना संचालन जारी रखने के पूर्ण विश्वास को देखा था, यह सुझाव देते हुए कि इसे सेबी अध्यक्ष, माधबी बुच के साथ अडानी के संबंधों के माध्यम से समझाया जा सकता है।" हालांकि, सेबी अध्यक्ष माधबी बुच और उनके पति ने एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से हिंडनबर्ग के आरोपों को निराधार और दुर्भावनापूर्ण बताते हुए खारिज कर दिया और कहा कि यह उनके "चरित्र हनन" के लिए किया गया था।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article