India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Kargil Vijay Diwas: करगिल वॉर की 25वीं बरसी आज, लद्दाख दौरे पर रहेंगे PM मोदी

01:30 AM Jul 26, 2024 IST
Advertisement

Kargil Vijay Diwas: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को करगिल विजय दिवस के अवसर पर लद्दाख के द्रास में करगिल युद्ध स्मारक पहुंचकर श्रृद्धांजलि अर्पित करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी शिंकुन ला सुरंग परियोजना का भी शुभारंभ करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी करगिल समर स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे नयी दिल्ली, 25 जुलाई (भाषा) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 1999 के युद्ध में पाकिस्तान पर भारत की जीत की याद में, शुक्रवार को लद्दाख में करगिल समर स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। उन्होंने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘26 जुलाई, हर भारतीय के लिए बेहद खास दिन है। हम 25वां करगिल विजय दिवस मनाएंगे।

 

पीएम ने आगे लिखा कि यह उन सभी को श्रद्धांजलि देने का दिन है जिन्होंने हमारे देश की रक्षा की। मैं करगिल समर स्मारक पर जाऊंगा और हमारे बहादुर नायकों को श्रद्धांजलि अर्पित करूंगा।” प्रधानमंत्री ने कहा कि शिंकुन ला सुरंग परियोजना का भी काम शुरू होगा। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के अनुसार, यह परियोजना लेह को सभी मौसम में संपर्क प्रदान करेगी और पूरी होने पर यह दुनिया की सबसे ऊंची सुरंग होगी।

क्या है शिंकुन ला सुरंग परियोजना

शुंकुन ला सुरंग परियोजना में 4.1 किलोमीटर लंबी दोहरी-ट्यूब सुरंग शामिल है, जिसका निर्माण लेह को सभी मौसम में संपर्क प्रदान करने के लिए निमू-पदुम-दारचा रोड पर लगभग 15,800 फीट की ऊंचाई पर किया जाएगा। निर्माण पूरा होने के बाद, यह दुनिया की सबसे ऊंची सुरंग होगी। इस सुरंग के चार साल में बनकर तैयार होने की उम्मीद है। यह दुनिया की सबसे ऊंची सुरंग होगी, जो चीन की 15,590 फीट की ऊंचाई पर बनी सुरंग को पीछे छोड़ देगी। शिंकुन ला सुरंग न केवल हमारे सशस्त्र बलों और उपकरणों की तेज और कुशल आवाजाही सुनिश्चित करेगी बल्कि लद्दाख में आर्थिक और सामाजिक विकास को भी बढ़ावा देगी।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article